विधानसभा में टूटी सड़कों को लेकर हंगामा: डिप्टी सीएम और गीता भुक्कल में बहस

डिप्टी सीएम ने विधायक गीता भुक्कल से कहा- जमीन दिलवा दो हम बाईपास बना देंगे
 | 
विधानसभा में टूटी सड़कों को लेकर हंगामा: डिप्टी सीएम और गीता भुक्कल में बहस
डिप्टी सीएम ने सभी विधायकों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत का पच्चीस करोड़ रुपए तक का एस्टीमेट बनवाकर भेजें, प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा।मानसून सत्र में सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती नहीं होने का मुद्दा फिर गूंजेगा। पिछले सत्र में शिक्षा मंत्री ने भर्ती का भरोसा दिलाया था पर हुआ कुछ भी नहीं। प्रदेश में 38 हजार 476 अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं।

चंडीगढ़ - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विधायक गीता भुक्कल द्वारा झज्जर शहर की विभिन्न सडक़ों के निर्माण को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने के साथ ही सभी विधायकों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत का पच्चीस करोड़ रुपए तक का एस्टीमेट बनवाकर भेजें, प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा।

 

 

विधानसभा में टूटी सड़कों को लेकर हंगामा: डिप्टी सीएम और गीता भुक्कल में बहस

 झज्जर की विधायक गीता भुक्कल ने प्रदेश की खराब सड़कों का मुद्दा उठाया। इस पर डिप्टी सीएम ने विधायक गीता भुक्कल से कहा कि आप जमीन दिलवा दो हम बाईपास बना देंगे। बीच में नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार पॉलिसी के अनुसार जमीन एक्वायर करे। किसानों को उचित मुआवजा दे। विधायक जमीन कहां से दिलवाएं। विधानसभा में टूटी सड़कों को लेकर हंगामा हो गया। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गीता भुक्कल भिड़ गए।

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है। विधायक राम कुमार गौतम ने अवैध कालोनियों को वैध करने की मांग उठाई। गौतम ने कहा कि इसकी समय सीमा तय की जाए। वहीं मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि सभी डीएमसी को तीन माह का समय देंगे, फिर तीन माह के बाद कालोनियों को पक्का करने का काम करेंगे।

विधानसभा में टूटी सड़कों को लेकर हंगामा: डिप्टी सीएम और गीता भुक्कल में बहस

 

शून्यकाल में निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने यह मुद्दा उठाया था। सीएम ने बताया कि राज्य सरकार की नीति के अनुसार अस्पताल के 10 किलोमीटर की परीधि में पैरा मेडिकल कॉलेज या नर्सिंग कॉलेज खोला जा सकता है। सीएम मनोहर लाल ने विधानसभा में जानकारी दी कि सीईटी की परीक्षा 5, 6 और 7 नवंबर को होगी। एनटीए परीक्षा लेगी, जिसके लिए 12 लाख युवाओं ने पंजीकरण कराया है। 10 किलोमीटर की परीधि में अस्पताल मौजूद नहीं तो वहां नर्सिंग या पैरा मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रावधान नहीं है। 

 

10 किलोमीटर की परीधि में अस्पताल मौजूद नहीं तो वहां नर्सिंग या पैरा मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रावधान नहीं है। 

डब्ल्यूबीएम पैच वर्क प्रदान कर सडक़ का नियमित रखरखाव किया जा रहा है। सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा। भुक्कल के सवाल के जवाब में भुक्कल ने कहा कि झज्जर की विभाजित सडक़ अग्रसेन चौक से रामलीला मैदान तक, 1.7 से 3.065 किलोमीटर के खंड को छोडक़र बाकी सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। करीब 6 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है।

 

Latest News

Featured

Around The Web