हरियाणा सरकार ने हलकों में सड़कों की मरम्मत के लिए प्रत्येक विधायक से मांगा 25 करोड़ रुपये तक का एस्टीमेट

अधिकारी ने गलत रिपोर्ट भेजी होगी तो अगले 24 घंटों में उसको सस्पेंड किया जाएगा
 | 
SS
दुष्यंत चौटाला ने बताया कि करीब 6 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है और डब्ल्यूबीएम(Dense Bituminous Macadam) पैच वर्क प्रदान कर सड़क का नियमित रखरखाव किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा.

चंडीगढ़ - हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज विधानसभा के मॉनसून सत्र(Monsoon Session) की कार्रवाई में एक विधायक द्वारा झज्जर शहर की विभिन्न सड़कों के निर्माण बारे पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सभी विधायकों से एस्टीमेट(Estimate) तैयार करने का आग्रह किया. डिप्टी सीएम(Deputy CM Dushyant Chautala) ने प्रदेश के सभी विधायकों से अपने अपने क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत के लिए 25 करोड़ रुपये तक का एस्टीमेट तैयार कर भेजने का आग्रह किया है ताकि प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जा सके. 

 

SS


डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि झज्जर की विभाजित सड़क से अग्रसेन चौक रामलीला मैदान तक 1.7 किलोमीटर से 3.0 किलोमीटर के हिस्से को छोड़कर सड़क की स्थिति संतोषजनक है. उन्होंने बताया कि सीवरेज पाइपलाइन(Sewerage Pipeline) में लीकेज के कारण सड़क का यह क्षतिग्रस्त हो गया है. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि करीब 6 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है और डब्ल्यूबीएम(Dense Bituminous Macadam) पैच वर्क प्रदान कर सड़क का नियमित रखरखाव किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा. हालांकि फिलहाल इसके निर्माण की कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती है, फिर भी दिसंबर तक सीवरेज लाइन का इसके काम को करने का प्रयास किया जाएगा.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने झज्जर शहर से गुजरने वाले पुराने NH-71(National Highway - 71) तक की सड़क के निर्माण बारे बताया कि रेवाड़ी चौक(Rewari Chowk) को छोड़कर सड़क की स्थिति संतोषजनक है. उन्होंने बताया कि यह चौक बरसात के मौसम में निचले इलाके और भारी यातायात के कारण टूट जाता है. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गड्ढों को भरकर और DBM पैच वर्क कर इस चौक की लगातार मरम्मत की जा रही है. उन्होंने बताया कि बारिश के बाद बिटुमिनस का कार्य करके मरम्मत की जाएगी. 

इसी प्रकार उपमुख्यमंत्री ने अंबेडकर चौक से राजकीय कन्या उच्च विद्यालय झज्जर तक की सड़क के बारे में बताया कि इसकी हालत ठीक है इसलिए इसके निर्माण का समय दिए जाने का सवाल ही नहीं उठता. सदन में विधायक द्वारा झज्जर के उक्त कार्यों बारे गलत रिपोर्ट भेजने के आरोप पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर इस मामले में अधिकारी ने गलत रिपोर्ट भेजी होगी तो अगले 24 घंटों में उसको सस्पेंड किया जाएगा.

Latest News

Featured

Around The Web