Laal Singh Chaddha : रिलीज के 6 महीने बाद OTT पर आएगी आमिर खान की फिल्म, जानिए कितने करोड़ में बिके राइट्स

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इससे पहले आमिर खान और करीना कपूर स्टारर इस फिल्म की रिलीज डेट चार बार बदली जा चुकी है।

 | 
laal singh chaddha
'लाल  सिंह चड्ढा' से आमिर खान लगभग 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। इससे पहले उन्हें 2018 में रिलीज हुई 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान' में देखा गया था, जिसमें अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी

आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) के OTT प्रीमियर का इंतज़ार कर रहे लोगों का इंतज़ार और लंबा खिंच सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म रिलीज के 6 महीने बाद 2023 में  डिजिटली देखने को मिलेगी। बताया जा रहा है कि फिल्म के मेकर्स ने इसके राइट्स OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को बेच दिए हैं और इसके लिए उन्हें 160 करोड़ रुपए की मोटी रकम मिली है।

Laal Singh Chaddha trailer: Aamir Khan is a lovable jack-of-all trades.  Watch - Hindustan Times

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर (Kareena Kapoor) और नागा चैतन्य (Naga Chaitanya), मानव विज और मोना सिंह की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कैसा प्रदर्शन करती है, यह तो रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा। 

OTT पर भी रिलीज़ होगी Aamir Khan की Laal Singh Chaddha!

लेकिन फिल्म ने OTT राइट्स से इतनी कमाई कर ली है कि बजट निकालने के लिए सिर्फ 20 करोड़ रुपए की और जरूरत है। जी हां, अगर ख़बरों की मानें तो फिल्म का निर्माण लगभग 180 करोड़ रुपए में हुआ है।

Aamir Khan and team called out for polluting Ladakh after Laal Singh  Chaddha shoot; social media reacts - IBTimes India

11 अगस्त को 'लाल सिंह चड्ढा' की सीधी टक्कर अक्षय कुमार स्टारर 'रक्षा बंधन' से होगी। इस फिल्म में अक्षय के अलावा भूमि पेडणेकर, सीमा पाहवा, सादिया खातिब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। दोनों फिल्मों में बड़े स्टार्स हैं और दोनों का ही फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कलेक्शन के मामले में कौन किस पर भारी पड़ती है।

Laal Singh Chaddha's Main Ki Karaan: Aamir Khan-Sonu Nigam join forces for  a soulful number | Entertainment News,The Indian Express

'लाल  सिंह चड्ढा' से आमिर खान लगभग 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। इससे पहले उन्हें 2018 में रिलीज हुई 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान' में देखा गया था, जिसमें अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी। 2018 में आमिर खान ने 1994 की सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म 'फ़ॉरेस्ट गंप' के हिंदी राइट्स खरीदने और इस पर फिल्म बनाने का एलान किया। 

Laal Singh Chaddha (2022) - Photo Gallery - IMDb

इसके बाद 14 मार्च 2019 को उन्होंने आधिकारिक तौर पर एलान किया कि 'फ़ॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक का नाम 'लाल सिंह चड्ढा' होगा। अक्टूबर 2019 में फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी और इसे 25 दिसंबर 2020 को रिलीज करने की प्लानिंग थी। लेकिन इसी बीच कोरोना महामारी आ गई और देश में लॉकडाउन लग गया। 

Laal Singh Chaddha First Look - Bollywood Hungama

नतीजतन फिल्म की शूटिंग ही पूरी नहीं हो पाई । बाद में इसे 24 दिसंबर 2021 को रिलीज करने की प्लानींग की गई। लेकिन इसे फिर आगे बढ़ाया गया और 14 अप्रैल 2022 को रिलीज करने की योजना बनाई गई। लेकिन इस बार भी इसे किन्हीं कारणों से पोस्टपोन करना पड़ा था। 

Laal Singh Chaddha First Look - Bollywood Hungama

Latest News

Featured

Around The Web