भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे 117 नेता

150 दिनों में तय करेंगे 3570 किमी की दूरी
 | 
Rahul Gandhi
कांग्रेस की 5 महीनों की “भारत जोड़ो यात्रा” में राहुल गांधी के साथ 117 नेता शामिल होने जा रहे हैं। 3570 किमी की दूरी तय करने के लिए तैयार की गई इस लिस्ट में ज्यादातर नेता 30-40 साल की उम्र वाले हैं। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से यात्रा की शुरुआत की जाएगी जो कश्मीर तक जाएगी। इस दौरान नेता विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर लोगों से बात करेंगे। इस यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

दिल्ली. कांग्रेस की 5 महीने की 'भारत जोड़ी यात्रा' में राहुल गांधी के साथ 117 नेता शामिल होने जा रहे हैं. 3570 किमी की दूरी तय करने के लिए तैयार इस सूची में ज्यादातर नेता 30-40 साल के आयु वर्ग के हैं। यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होगी जो कश्मीर तक जाएगी। इस दौरान नेता अलग-अलग इलाकों में घूमेंगे और लोगों से बातचीत करेंगे. इस दौरे को लेकर कांग्रेस नेता काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री का कहना है कि भले ही मैं 50 साल से अधिक का हूं, लेकिन कांग्रेस के लिए मेरा जुनून अभी भी बहुत है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश के 25 वर्षीय युवा कांग्रेस नेता आजम जोम्बला इस यात्रा में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के नेता हैं। जोम्बला का मानना ​​है कि राहुल ऐसे नेता हैं जिनकी देश को जरूरत है।

शास्त्री और जोम्बला के अलावा, कन्हैया कुमार, कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा, पंजाब के पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला, बिहार के पूर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना, केरल के पूर्व विधायक कन्हैया कुमार, कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा के लिए चुने गए 117 यात्रियों में शामिल थे। इसमें शामिल अन्य नेताओं में मुख्यमंत्री ओमन चांडी के बेटे चांडी ओमन, युवा कांग्रेस नेता प्रतिभा रघुवंशी सीताराम लांबा, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद यादव, उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला और एआईसीसी संचार विभाग के सचिव वैभव वालिया शामिल हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि यात्रा के लिए चुने गए 117 नेताओं ने खुद जाने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा, 'जिसने भी दिलचस्पी दिखाई, जो भी आया...हमने उनका इंटरव्यू लिया और फिर हमने उन्हें चुना।' दिग्विजय सिंह ने कहा कि नेताओं से केवल इस बारे में सवाल पूछे गए थे कि क्या वे साढ़े तीन हजार से अधिक यात्रा कर सकते हैं और उनके पास 5 महीने का समय है।

कांग्रेस द्वारा तैयार की गई 117 नेताओं की इस सूची में 34 महिला नेता भी हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 15 नेता उत्तर प्रदेश से हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश से 10 और महाराष्ट्र से 9 नेता हैं। बताया गया कि 150 दिनों के इस मार्च के दौरान राहुल गांधी और उनके साथी यात्री रात में अस्थायी कंटेनरों में सोएंगे, जो कन्याकुमारी पहुंचने वाले हैं. 

Latest News

Featured

Around The Web