Amarnath Yatra Cloudburst: अमरनाथ यात्रा के पास बादल फटने से मरने वालों की संख्या बढ़ी

आने वाले समय में श्राइन बोर्ड(Shrine Board) की ओर से एक हेल्प लाइन नंबर(Help Line Number) भी जारी किया जाएगा
 | 
AMARNATH YATRA
वहीं कश्मीर के आईजीपी कश्मीर विजय कुमार और कश्मीर के संभागीय आयुक्त ने आज सुबह अमरनाथ पवित्र गुफा पहुंचे और बचाव कार्यों का जायज़ा लिया.

जम्मू - केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में शुक्रवार यानी 8 जुलाई की शाम को अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया. जिसमें मरने वाले लोगों की संख्या 16 हो गई है और 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक मौके पर एनडीआरएफ(National Disaster Response Force), एसडीआरएफ(State Disaster Response Force), आईटीबीपी(Indo-Tibbat Border Police) की टीमें राहत और बचाव कार्य मे जुटी हुई हैं.

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरनाथ गुफा के पास शाम करीब साढ़े 5 बजे बादल फटा. बादल फटने के कारण गुफा के पास लगे टैंटों के बीच पानी का सैलाब आ गया था. टैंटों में मौजूद कई श्रद्धालु(Devotees) इसकी चपेट में आ गए. इलाके में पहले से मौजूद आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीमों ने तुरंत ही बचाव अभियान शुरू किया जोकि अभी भी जारी है. ताजा खबरों के मुताबिक कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. बताया जा रहा है कि आने वाले समय में श्राइन बोर्ड(Shrine Board) की ओर से एक हेल्प लाइन नंबर(Help Line Number) भी जारी किया जाएगा. जिनके भी परिजन अमरनाथ यात्रा(Amarnath Yatra) पर गए हुए हैं, वो उस नंबर से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यात्रा की गई स्थगित

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान फिलहाल अमरनाथ यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है. जैसे ही बचाव अभियान पूरा हो जाएगा यात्रा को फिर से शुरू किया जाएगा. वहीं कश्मीर के आईजीपी(Inspector General Of Police) कश्मीर विजय कुमार(Vijay Kumar) और कश्मीर के संभागीय आयुक्त(Division Commissioner) ने आज सुबह अमरनाथ पवित्र गुफा(Amarnath Yatra Holly Cave) पहुंचे और बचाव कार्यों का जायज़ा लिया.

एनडीआरफ के डीजी अतुल करवाल(Atul Karwal) ने बताया कि बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन(Rescue Operation) को रोक दिया गया था लेकिन सुबह 6 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

Latest News

Featured

Around The Web