आजादी का अमृत महोसत्व - लाल किले पर तैयारियां हुई पूरी, 9वीं बार देश को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी दिल्ली में भव्य लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे
 | 
SS
भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनिया भर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित है."

नई दिल्ली - देश को आज यानी सोमवार,15 अगस्त को आजाद हुए 75 साल पूरे हो चुके हैं. ऐसे में हम आज उन तमाम लोगों के बलिदानों व संघर्षों को याद कर रहे हैं जिन्होंने हमें अंग्रेजों के गुलामी से आजादी दिलाई. हर बार की तरह देश के प्रधानमंत्री दिल्ली में भव्य लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे. इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पूरे देश में ईद और दीवाली वाली रौनक है. सरकारी इमारतों को तिरंगे के तीनों रंगों में रंग दिया गया है. सभी अपने अपने घरों में तिरंगा झंडा फहरा रहे हैं.

ZZ

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ देर पहले सभी देशवासियों को ट्वीट कर 75वें स्वतंत्रता दिवस बधाइयां दी. पीएम मोदी ने कहा,"देशवासियों को #स्वतंत्रतादिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!

Greetings on this very special Independence Day. Jai Hind! #Iday2022



आपको बता दें कि 7.06 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर फूल चढ़ाएंगे. इसके बाद पीएम लाल किले के लिए रवाना होंगे. लाल किले पर गार्ड ऑफ ऑनर होगा. यहां करीब 7.30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे.



अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe Biden) ने भी तमाम भारतीयों के नाम अपना संदेश भेजा. उन्होंने कहा,"भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनिया भर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित है."

SS

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आज विदेशी मेहमान भी शिरकत करने वाले हैं. 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. मैरी ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है. मैरी ने कहा कि पीएम मोदी महिलाओं को सशक्त बनाने में एक दूरदर्शी नेता रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति बनने का अवसर देने के संदर्भ में मैं उनकी प्रशंसा करती हूं.

Latest News

Featured

Around The Web