मणिपुर में कुदरत का कहर, रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच नोनी जिले में एक और भूस्खलन

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह आज ही अपने मंत्रियों के साथ घटनास्थल का दौरा करने नोनी पहुंचे थे.

 | 
मणिपुर
मणिपुर के नोनी जिले में एक और भूस्खलन हुआ है. इसी क्षेत्र के पास यानी नोनी जिले के तुपुल रेलवे स्टेशन के पास 29 जून को बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ था. इस लैंडस्लाइड में अब तक 81 लोगों को खोने की खबर हैं.

इंफाल - मणिपुर में कुदरत का कहर जारी है. यहां के नोनी जिले में एक और भूस्खलन की खबर मिली है. बता दें कि इसी क्षेत्र के पास यानी नोनी जिले के तुपुल रेलवे स्टेशन के पास 29 जून को बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ था. इस हादसे में कई लोगों की जान गई है. इस लैंडस्लाइड में अब तक 81 लोग खोए हैं.

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह आज ही अपने मंत्रियों के साथ घटनास्थल का दौरा करने नोनी पहुंचे थे. उन्होंवे बचाव अभियान की समीक्षा की. सीएम एन बीरेन सिंह ने मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने इस घटना को इतिहास का सबसे दर्दनाक हादसा बताया.

1

सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि, ' यह राज्य के इतिहास में सबसे खराब घटना है. इस दुखद हादसे में 81 लोग खोए हैं. 18 टेरिटोरियल आर्मी के शवों का रेस्क्यू किया गया है. अभी भी 55 लोग फंसे हुए हैं. मिट्टी के कारण सभी शवों को निकालने में 2-3 दिन का समय और लगेगा.' बता दें कि मणिपुर में बुधवार यानी 29 जून को देर रात नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ.

बता दें कि घटनास्थल पर बड़े पैमाने में बचाव अभियान जारी है. रेस्क्यू अभियान के तहत मलवे में फंसे लोगों को बचाया जा रहा है. वहीं इस भूस्खलन में घायल हुए लोगों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है. भारतीय सेना द्वारा गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को निकालने का कार्य जारी है.

Latest News

Featured

Around The Web