अरविंद केजरीवाल, OP चौटाला, CPM नेता सीताराम येचुरी से मिले नीतीश कुमार! मोदी को घेरने की तैयारी

ऐसे समझे नितीश कुमार का सियासी गेम प्लान
 | 
Nitish kumar
सीएम नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का काम शुरू कर दिया है. मिशन 2024 को लेकर नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं. ऐसे में अब वो विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहें हैं. नीतीश कुमार अपने दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले. दिल्ली स्थित CPI-M के कार्यालय भी गए और वहां सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की. नीतीश के पहुंचने पर सीताराम येचुरी ने फोलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. दोनों की इस मुलाकात को मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है.

दिल्ली।  सीएम नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का काम शुरू हो गया है. मिशन 2024 को लेकर नीतीश कुमार हरकत में आ गए हैं. ऐसे में अब वह विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. अपने दौरे के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। दिल्ली में माकपा के कार्यालय भी गए और वहां माकपा नेता सीताराम येचुरी से मिले। नीतीश के पहुंचने पर सीताराम येचुरी ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. दोनों की इस मुलाकात को मिशन 2024 से जोड़ा जा रहा है.Kejriwal

सीताराम येचुरी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने सीपीआई नेता डी राजा से मुलाकात की, इस दौरान विपक्ष को एकजुट करने पर मंथन हुआ. वहीं येचुरी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि अगर देश के सभी वामपंथी, कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दल एक साथ आ जाएं तो बड़ा फर्क पड़ेगा. नीतीश ने कहा कि वह पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं और केवल विपक्ष को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं येचुरी ने कहा कि यह एक सकारात्मक संकेत है, जिससे देश में अच्छा राजनीतिक विकास होगा।

दिल्ली में नीतीश कुमार ने विपक्ष के चार बड़े नेताओं सीताराम येचुरी, डी राजा और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. वहीं, कल उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने जेडीएस नेता कुमार स्वामी से भी मुलाकात की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे.

मैं पीएम उम्मीदवार नहीं हूं: माकपा कार्यालय में पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी से मिलने के बाद कुमार ने कहा कि यह समय वामपंथी, कांग्रेस और सभी क्षेत्रीय दलों के एक साथ आने और एकजुट विपक्ष बनाने का है। उन्होंने कहा कि वह न तो प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं और न ही इसके इच्छुक हैं। 

Latest News

Featured

Around The Web