तेजस्वी यादव से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा - 2017 में जो हुआ उसे भूल जाओ, एक नया अध्याय शुरू करें

पार्टी के सभी विधायक और सांसद एनडीए से अलग होना चाहते थे
 | 
SS
लोकसभा राज्यसभा के सांसद औऱ सारे विधायकों के साथ बैठक हुई है. सबकी इच्छी यही थी कि हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए. हमने उसे स्वीकार कर लिया है. उसके बाद हमने यहां आकर एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा सौंप दिया.

पटना - नीतीश कुमार ने बीजेपी गठबंधन से इस्तीफे के बाद 160 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है. वहीं राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार सीधे तेजस्वी यादव के घर गए और उनसे गठबंधन की बात की. सूत्रों के मुताबिक नीतीश ने तेजस्वी से कहा - जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने आरजेडी के तेजस्वी यादव से कहा, 2017 में जो हुआ उसे भूल जाएं और एक नया अध्याय शुरू करें."

SS

इससे पहले नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि उनकी पार्टी के सभी विधायक और सांसद एनडीए से अलग होना चाहते थे. गठबंधन में शामिल बीजेपी से मनमुटाव के बीच जेडीयू ने मंगलवार को विधायकों व सांसदों के साथ मीटिंग की थी.

नीतीश कुमार ने कहा, "लोकसभा राज्यसभा के सांसद औऱ सारे विधायकों के साथ बैठक हुई है. सबकी इच्छी यही थी कि हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए. हमने उसे स्वीकार कर लिया है. उसके बाद हमने यहां आकर एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा सौंप दिया."

SS

इस बैठक के बाद NDA से अलग होने का फैसला किया गया. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अब आरजेडी के समर्थन के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के समर्थन का संकेत दिया है. खबरों के मुताबिक नीतीश कुमार राज्यपाल को इस्तीफ़ा सौंपने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि वे और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव नई सरकार के गठन पर विचार विमर्श करेंगे.

Latest News

Featured

Around The Web