Bihar - डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने RJD के कोटे से बने मंत्रियों की दी हिदायत

कैबिनेट में RJD के 16 विधायकों को जगह मिली है
 | 
SS
राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे.

पटना - बिहार में नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) के साथ महागठबंधन(Mahagathbandhan) की सरकार बनाई है. बिहार में महागठबंधन की सरकार में विभागों का बंटवारा हो चुका है. कैबिनेट में 31 विधायकों को जगह मिली है.

जिनमें RJD के 16, JDU के 11, कांग्रेस के 2, HAM से एक और एक निर्दलीय विधायक ने कैबिनेट में जगह बनाई. नए मंत्रिमंडल में मुसलमानों को संख्या 5 है जबकि राजेडी ने यादवों को सबसे अधिक 7 सीटें दी है जिनमें आरजेडी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी शामिल हैं.

सरकार में तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने हैं तो उनके भाई तेजप्रताप यादव को पर्यावरण मंत्री बनाया गया है. ऐसे में सरकार की छवि साफ रखने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरजेडी के कोटे से बने मंत्रियों को एक हिदायत दी है.

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा - हमने आरजेडी कोटे के सभी माननीय मंत्रियों से निम्नलिखित आग्रह का पालन करने का निवेदन किया है:-

1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे.

2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे.

3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे।सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे.

4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे.

5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे.

6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके.

बता दें कि सरकार में आरजेडी के कोटे से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावा 16 मंत्री बनाए गए हैं. जिनमें आलोक मेहता, तेज प्रताप यादव, सुरेंद्र यादव, रामानंद यादव, ललित यादव, कुमार सर्वजीत, चंद्रशेखर यादव, समीर महासेठ, अनीता देवी, जितेंद्र राय, सुधाकर सिंह, इसराइल मंसूरी, सुरेंद्र राम, कार्तिक सिंह, शाहनवाज आलम, भरत भूषण मंडल शामिल हैं.

Latest News

Featured

Around The Web