BJP और JJP सरकार ने चिट्ठी लिख लिख कर मंजूर प्रोजेक्ट कैंसिल करवाएं- दीपेंद्र हुड्डा

अध्यापकों की भर्ती ना करके स्कूल बंद करने पर तुली है BJP सरकार,दीपेंद्र हुड्डा 
 | 
दीपेंद्र हुड्डा
आज सांसद दीपेंद्र हुड्डा सोनीपत में आयोजित बैठक में पहुंचे यहां जिले के तमाम विधायक और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सभी कार्यकर्ताओं को 4 सितंबर की दिल्ली में आयोजित होने वाली कांग्रेस की हल्ला बोल रैली के लिए न्योता दिया। इस दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जमकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को तबहा कर के प्रदेश को नशे का अड्डा बनाना चाहती है।

सोनीपत, 30 अगस्त। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज सोनीपत के जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे और 4 सितम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रिकॉर्ड महंगाई, रिकॉर्ड बेरोजगारी, रिकॉर्ड अहंकार और अग्निपथ योजना के विरोध में होने वाली ‘हल्ला बोल रैली’ के लिये सोनीपत जिले के नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर तैयारियों को परखा, जिम्मेदारियां सौंपी और सभी को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रैली में पहुंचने का न्यौता दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा रोजगार देने वाला प्रदेश था। लेकिन दुःख की बात है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार इसे रिकार्ड बेरोजगारी वाला प्रदेश बना दिया। सोनीपत में अगर रेल कोच फैक्ट्री और भिवानी रोहतक व हिसार के बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनता तो न केवल लाखों युवाओं को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलता, उद्योग पनपते अपितु ये हरियाणा के विकास में एक मील का पत्थर साबित होता। रेल कोच फैक्ट्री, महम का अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा इस पूरे इलाके का नक्शा ही बदल देता। इनके बनने से काफी हद तक हरियाणा में बेरोजगारी को खत्म करने में मदद मिलती। 

Congress

उन्होंने कहा दुःख और हैरानी की बात ये है कि इस सरकार का सोनीपत के विकास के प्रति भेदभाव वाला रवैया रहा। हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार ने चिठ्ठी लिख-लिखकर हमारे द्वारा मंजूरशुदा प्रोजेक्ट कैंसिल कराए। खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने NHAI को नवंबर 2018 में चिट्ठी लिखकर सोनीपत बाईपास समेत यूपी.बॉर्डर-घेवरा-सोनीपत-खरखौदा-सांपला-झज्जर-दादरी-बाढ़रा-लोहारु-राजस्थान बॉर्डर एनएच 334-बी को निरस्त (डिनोटिफ़ाई) करने की मांग की थी, लेकिन नितिन गडकरी जी की वजह से यह कैन्सल नहीं हो पाया। केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने चिठ्ठी लिखकर उन्हें बताया कि सोनीपत को नेशनल हाईवे और बाईपास की जरुरत है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने इलाके ही नहीं, पूरे प्रदेश का विकास ठप कर दिया।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आसमान छूती महंगाई से आम जन त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। लेकिन सरकार टैक्स पर टैक्स थोपकर गरीबों का दिवाला पीटने में लगी है। हरियाणा में रिकॉर्ड बेरोजगारी के चलते नशाखोरी बढ़ रही है। नशा बढ़ने से अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। नशाखोरी के चंगुल में फंसकर लोग बीमार हो रहे और बीमारी का इलाज कराने में ही सारी जमा-पूंजी लुट जा रही है। भाजपा सरकार ने अनाप-शनाप टैक्स लगाकर इलाज भी महंगा कर दिया है। रहने खाने से लेकर दवा-इलाज तक सबकुछ महंगाई की आंच में झुलस रहा है। हुडा

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा-जजपा सरकार में शराब के ठेके तेजी से खुल रहे हैं और स्कूल धड़ाधड़ बंद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा-जजपा को हर गांव, हर गली और हर मोहल्ले में ठेके खुलवाने के लिये और स्कूलों को बंद करने के लिये वोट नहीं दिया था। स्कूल बंद करने पर झूठे आंकड़े देकर सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। इस सरकार का सारा ध्यान अध्यापकों की भर्ती न करने और स्कूलों को बंद करने पर है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि शिक्षा महकमे का आदेश और विधानसभा में सरकार के जवाब से स्पष्ट है कि बाकायदा लिस्ट जारी करके 301 सरकारी स्कूलों पर ताले जड़े गए हैं। लेकिन खुद मुख्यमंत्री पत्रकार वार्ता में कह रहे कि उनकी सरकार ने कोई भी स्कूल बंद नहीं किया। अब या तो विधानसभा में सरकार झूठ बोल रही है या फिर पत्रकार वार्ता में झूठ बोला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा-जजपा सरकार सरकारी स्कूलों पर ताले और हर विभाग में घोटाले करने में लगी है। 

सांसद दीपेन्द्र ने बताया कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने हरियाणा में 1100 से ज्यादा नये स्कूल खोले और करीब 2200 से ज्यादा स्कूलों को अपग्रेड किया। हुड्डा सरकार में आरोही, संस्कृति मॉडल, किसान मॉडल समेत सैंकड़ों स्कूलों की स्थापना के साथ ही एम्स-2, कैंसर संस्थान, आईआईएम, आईआईटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय, डिफेंस यूनिवर्सिटी समेत 15 राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शिक्षण संस्थान स्थापित किए गए। इसके अलावा राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, 5 नये मेडिकल कॉलेज, 12 नये राजकीय विश्वविद्यालय, 22 निजी विश्वविद्यालय, कुल 34 नये विश्वविद्यालय, 45 राजकीय महाविद्यालय, 503 तकनीकी संस्थान, 140 नयी सरकारी आईटीआई की स्थापना की गई। इन तमाम संस्थानों में 1 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गईं। जबकि, भाजपा-जजपा सरकार ने एक ही गांव व आस-पास के गांवों में चलने वाले हजारों स्कूलों को मर्ज कर के 38,476 खाली पड़े टीचर्स के पदों में से लगभग 25,000 पदों को बिना किसी भर्ती के हमेशा के लिये खत्म कर दिया है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने हरियाणा को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार का हब बनाया लेकिन पिछले 8 साल में बीजेपी जेजेपी ने हर पैमाने पर नंबर-1 रहे हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध नशे-चिट्टे, शराब का हब बना दिया है। हरियाणा बनने से लेकर 2005 तक, 39 वर्षों में एक भी नया सरकारी मेडिकल कॉलेज नहीं खुला। कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने 5 नये मेडिकल कॉलेज बनवाये। यूपीए सरकार से उन्होंने एम्स-2 बाढ़सा परिसर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान समेत कुल 11 और संस्थान मंजूर कराये थे, ताकि लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिलें और बड़ी संख्या में रोजगार भी मिले।

Hooda 

उन्होंने आगे कहा कि अग्निपथ योजना न तो देश के हित में है, न ही सेना के और न ही युवाओं के भविष्य के हित में है। इसके दुष्प्रभावों का सबसे बड़ा खामियाजा हरियाणा के युवाओं को उठाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019-20 में हरियाणा से करीब 5000 युवाओं की सेना में पक्की भर्ती हुई थी। लेकिन इस योजना के बाद अब हरियाणा से होनी वाली करीब 5000 पक्की भर्ती घटकर सिर्फ 963 रह जायेगी, इसमें भी 4 साल बाद सिर्फ 240 अग्निवीरों को ही पक्का किया जायेगा और 722 अग्निवीरों को सरकार नौकरी से बाहर कर देगी। इस तरह ‘अग्निपथ योजना’ हरियाणा समेत पूरे देश के युवाओं पर दोहरी चोट करेगी। 

इस अवसर पर पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक सुरेन्द्र पंवार, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक बलबीर बाल्मीकि, पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, सोनीपत मेयर निखिल मदान, जितेन्द्र हुड्डा, कपूर नरवाल, सुरेंद्र दहिया, सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र चिकारा, बिजेंन्द्र अंतिल,प्रेम अत्री,भगत सिंह, कर्नल रोहित, अशोक सरोहा, सुनील कटारिया,राजकुमार कटारिया, अभय दहिया, ललित पवार, अमनदीप, मनोज रिढ़ाऊ,रवि दहिया,संजीव दहिया,जयवीर आंतिल,जोगेंद्र दहिया कमल हसीजा, भलेराम जांगड़ा,रामकरण जांगड़ा, सतबीर आंतिल,प्रेम हसनपुर,अनिल मुरथल,चांद प्रधान,जितेंद्र जांगड़ा,अनमोल राना,कुलदीप पहलवान,हरी प्रकाश मंडल, गुल्लू रापड़िया, सत्य प्रकाश शर्मा,कुलदीप वत्स,कुलदीप गंगाना,बंसी बाल्मिकी,नीरज देशवाल,विजय देशवाल,बिजेंद्र देशवाल,अनिल निंबड़िया, ओमबीर दहिया,संदीप मलिक,रमेश हुडा, कंवर खत्री,कंवर भावड़,राजमल चहल,रवि इंदौरा,जंगशेर नूरन खेड़ा, संजय खत्री,पुनीत राणा,अनिल गौड़,मुकेश तायल,इंदर खोखर,रणदीप दहिया,रणदीप खोकर,देवेंद्र शर्मा,सुरेश जोगी,दुष्यंत लठवाल,कुलदीप देशवाल,राकेश नरवाल, बबला बड़वासनी,रणबीर, महाशय,आनंद नैन,सरदार इंद्र जीत ,सुनेहरा जांगड़ा,सतपाल धानक,राजा भाई धानक,ऋतुराज प्रधान,शमशेर सिलाना,सतीश चेयर मैन,हरेंद्र सैनी,मनीष सैनी,बिजेंद्र गर्ग,पवन गर्ग,प्रेम प्रकाश गुप्ता,दिनेश हुडा ,कृष्ण मलिक,सुरेश भारद्वाज,अमित मंडल,जसपाल खेवड़ा,संजय खेवड़ा,जितेंद्र वर्मा,अनूप मलिक ,परमेंद्र जोली,दयानंद बाल्मिकी,रवि मेहरा,नरेंद्र गोयल,सूरज जैन,बिजेंद्र गर्ग, जोगेंद्र सिट्टा वली,नरेश अरोड़ा,अर्जुन दहिया,महावीर बंजारा,राजेश कौशिक,सतीश कौशिक,कुलबीर सरोहा,हवा सिंह ठेकेदार, शीलू राठी,अमित आर्य,भारत भूषण,राजपाल त्यागी,परमोद फौजी,प्रदीप त्यागी, शीला अंतिल,संतोष गुलिया,नीलम बाल्यान, रेखा राना,कमला मलिक,कमलेश पांचाल,निर्मला पांचाल,कलावती पांचाल,रजनी किराड़,मंजू मलिक,प्रेम वती ,राजबाला दलाल,सुषमा पार्षद,संतोष कादियान, कृष्णा प्रजापत, कृष्णा बुमरा,पवन सैनी,पूनम राठी,मीना धनकड़,रीना मलिक, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल,सभी मौजूदा,नगर पार्षद,पूर्व पार्षद,सभी पार्षद उम्मीदवार, एनएसयूआई के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पार्टी वर्कर मौजूद थे।

Latest News

Featured

Around The Web