RSS की विचारधारा को देश पर थोपना चाहती है BJP सरकार - राहुल गांधी

गोदी मीडिया के सहारे जनता को बहका रही है भाजपा सरकार राहुल गांधी का आरोप
 | 
Rahul gandhi
राहुल गांधी ने कहा, नफरत डर से पैदा होती है। जो डरता है वह नफरत पैदा करता है। भाजपा और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में नफरत और भय पैदा करते हैं। उन्होंने कहा, यह नफरत ही हिंदुस्तान को कमजोर कर रही है। उन्होंने सवाल किया महंगाई, बेरोजगारी, नफरत से मजबूत होता है क्या? नरेंद्र मोदी और भाजपा देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। हम नफरत मिटाते हैं और जब डर कम होता है तो हिंदुस्तान तेजी से आगे बढ़ता है। हमने यह करके दिखाया है। 

दिल्ली.  राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, लेकिन दो उद्योगपतियों के समर्थन के बिना वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकते, मीडिया के समर्थन के बिना वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकते... सभी संवैधानिक संस्थान दबाव में हैं, यह सरकार उन पर हमला कर रही है। रहा है। राहुल गांधी ने कहा, मीडिया पर दो उद्योगपतियों का नियंत्रण है। गांधी ने कहा, इस डर और नफरत का फायदा किसको मिल रहा है। क्या गरीब आदमी को लाभ मिल रहा है? भारत के दो उद्योगपति इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। बाकी उद्योगपतियों से पूछिए तो वो भी बताएंगे कि सिर्फ दो लोगों को फायदा हुआ है. सब कुछ इन्हीं दो लोगों के हाथ में जा रहा है।

राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (एसएसएस) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नफरत फैलाकर भारत को कमजोर कर रहे हैं। जब से बीजेपी की सरकार आई है, देश में नफरत और गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. उनके अनुसार जिसके मन में भय होता है उसके मन में घृणा उत्पन्न होती है। जो डरता नहीं उसके दिल में नफरत पैदा नहीं होती। उन्होंने दावा किया कि देश में भविष्य का डर, महंगाई का डर और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है. इस वजह से नफरत बढ़ती जा रही है।

उनके अनुसार जिसके मन में भय होता है उसके मन में घृणा उत्पन्न होती है। जो डरता नहीं उसके दिल में नफरत पैदा नहीं होती। उन्होंने दावा किया कि देश में भविष्य का डर, महंगाई का डर और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है. इस वजह से नफरत बढ़ती जा रही है। लोग नफरत से बंट जाते हैं और देश कमजोर हो जाता है। बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में डर और नफरत पैदा करते हैं।

ईडी और सीबीआई से विपक्ष को डराना चाहती है मोदी सरकार!

राहुल गांधी ने 'मुद्रास्फीति पर हल्ला-बोल' रैली में यह भी कहा कि अब विपक्ष के पास जनता के बीच जाने और सीधे संवाद करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है, इसलिए कांग्रेस 7 सितंबर से 'भारत जोड़ो' यात्रा निकालने जा रही है. .. नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को समझना चाहिए कि वह (राहुल) ईडी से डरने वाले नहीं हैं.

ईडी और सीबीआई को विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ रखा गया है... मैं नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहता हूं कि मैं आपके ईडी से नहीं डरता। आप 55 घंटे पूछताछ करते हैं, 100 घंटे करते हैं, 200 घंटे करते हैं, पांच साल करते हैं, मुझे परवाह नहीं है। उन्होंने कहा, अगर हम आज नहीं उठे तो देश नहीं बचेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का आरोप, मोदी जी नफरत फैला रहे हैं. इससे भारत को कोई फायदा नहीं होगा। इससे चीन और पाकिस्तान को फायदा होगा। नफरत भारत को कमजोर करेगी। भारत को कमजोर करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है। राहुल गांधी ने दावा किया, नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा कहती है कि देश को बांटना है और इसका फायदा कुछ चुनिंदा लोगों को देना है.

हमारी विचारधारा कहती है कि यह देश सबका है और इसका लाभ किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों को मिलना चाहिए। उनके मुताबिक, यूपीए सरकार ने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों को फिर से गरीबी में धकेल दिया. 

Latest News

Featured

Around The Web