अगस्त में 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक कर लें पूरी लिस्ट

13 से 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन कामकाज नहीं होगा
 | 
13 से 15 अगस्त तक लगातार 3 दिन कामकाज नहीं होगा। 13 को दूसरा शनिवार, 14 रविवार और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
अगस्त के महीने में त्योहारों और छुट्टियों के कारण 18 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। अगस्त में जन्माष्टमी, रक्षाबंधन, 15 अगस्त, गणेश चतुर्थी जैसे त्योहार और दिवस के कारण छुट्टियां ज्यादा है

नई दिल्ली-  अगस्त महीने में  बैंक में कोई काम है तो आपका ये जानना बहुत जरूरी है कि इस महीने बैंक में कितने दिन काम-काज होगा और कितने दिन बैंक बंद रहने वाले है। अगर बात करें बैंक खुलने की तो अगस्त में अलग-अलग जगहों पर बैंक कुल 18 दिन बंद रहेंगे। 11 अगस्त को रक्षाबंधन के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा इस महीने 4 रविवार और 2 शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे।ऐसे में लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

ऐसे में लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

 भारतीय रिजर्व बैंक ने अगस्त  के लिए बैंक हॉलीडे की लिस्ट जारी कर दी है। अगले महीने 18  दिन बैंक बंद रहेंगे। अगस्त में स्वतंत्रता दिवस , रक्षाबंधन , जन्माष्टमी और गणेश चतुर्थी समेत कई बड़े त्योहार पड़ रहे हैं। ऐसे में अगर आपको अगले महीने बैंक संबंधित कोई काम है तो आप अपने राज्य की छुट्टी को चेक कर उस मुताबिक बैंक जाने का प्लान बनाएं।13 से 15 अगस्त तक लगातार 3 दिन कामकाज नहीं होगा। 13 को दूसरा शनिवार, 14 रविवार और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे।

ऐसे में लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

जानिए... किस तारीख को बंद रहेंगे बैंक

1 अगस्त: द्रुपका शे-जी त्योहार (सिर्फ सिक्किम में बैंक बंद रहेंगे।)
7 अगस्त: 2022-पहला रविवार (साप्ताहिक छुट्टी)
8 अगस्त: मुहर्रम (Muharram) ( केवल Jammu और Kashmir के बैंक रहेंगे)
9 अगस्त: मुहर्रम (अगरतल्ला, अहमदाबाद, अइज़ोल, बेलापुर, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कानुपर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर और रांची में बैंक बंद रहेंगे।)
11 अगस्त: रक्षाबंधन (पूरे देश में छुट्टी)
13 अगस्त:-दूसरा शनिवार  (साप्ताहिक छुट्टी)
14 अगस्त:-रविवार  (साप्ताहिक छुट्टी)
15 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस
16 अगस्त: पारसी नववर्ष (मुंबई और नागपुर में छुट्टी)
18 अगस्त: जन्माष्टमी (पूरे देश में छुट्टी)
21 अगस्त: रविवार  (साप्ताहिक छुट्टी)
28 अगस्त: रविवार  (साप्ताहिक छुट्टी)
31 अगस्त: गणेश चतुर्थी (गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक में बैंक बंद रहेंगे)



 

Latest News

Featured

Around The Web