असली शिवसेना पर फैसला आज : शिंदे गुट ने विवाद की सुनवाई जल्द करने की लगाई गुहार

3 महीने की सुनवाई के बाद केस को संवैधानिक बेंच में ट्रांसफर कर दिया था 
 | 
  इसके बाद
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की गुहार लगाई है। CJI यूयू ललित ने कहा कि बुधवार को बेंच बैठेगी, फिर देखते हैं।

नई दिल्ली- 25 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने 3 महीने की सुनवाई के बाद केस को संवैधानिक बेंच में ट्रांसफर कर दिया था।  आज शिंदे गुट की ओर से वकील नीरज किशन कौल ने CJI से कहा कि मामला 5 जजों की संवैधानिक बेंच को दिया गया है, जिस वजह से चुनाव आयोग असली शिवसेना पर फैसला नहीं कर पा रही है। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की गुहार लगाई है। CJI यूयू ललित ने कहा कि बुधवार को बेंच बैठेगी, फिर देखते हैं।

  इसके बाद


शिंदे गुट ने शिवसेना के 55 में से 39 विधायक के साथ होने का दावा किया, जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था।शिवसेना का विवाद 20 जून से शुरू हुआ था, जब शिंदे के नेतृत्व में 20 विधायक सूरत होते हुए गुवाहाटी चले गए थे। एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने इस मामले में अर्जेंट हियरिंग की गुहार लगाई है।सुप्रीम कोर्ट में उद्धव ठाकरे गुट की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि शिंदे गुट में जाने वाले विधायक संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत अयोग्यता से तभी बच सकते हैं, अगर वो अलग हुए गुट का किसी अन्य पार्टी में विलय कर देते हैं। उन्होंने कहा था कि उनके बचाव का कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

  इसके बाद


शिंदे ने अयोग्यता के आरोप को बताया था गलत पिछली सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ श‍िंदे ने कहा था क‍ि हमारे ऊपर अयोग्‍यता का आरोप गलत लगाया गया है। हम अभी भी श‍िवसैनिक हैं। गौरतलब है महाराष्ट्र में असली शिवसेना को लेकर लंबे समय से सुनवाई लंबित है। अब महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने शीर्ष कोर्ट के सामने इस मामले की अर्जेंट सुनवाई की गुहार लगाई है।  महाराष्ट्र में बीएमसी चुनाव बहुत जल्द होने वाले हैं। इसको देखते हुए शिंदे गुट चाहता है कि असली शिवसेना पर जल्द से जल्द फैसला हो।

Latest News

Featured

Around The Web