चरखी दादरी प्रगति रैली - मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा के दो जिलों को किया NCR से बाहर

अगले दो साल के अंदर हिसार एयरपोर्ट से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय के अलावा कारगो विमान उड़ान भरने लगेंगे
 | 
CM
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि देश में कांग्रेस खत्म हो चुकी है, लेकिन भाजपा चाहती है कि विपक्ष बना रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठे आंकड़ों से जनता को भ्रमित कर रही है और इससे वह जनता का बचा विश्वास भी खो देगी.

हरियाणा(Haryana) के चरखी दादरी(Charkhi Dadri) में बीजेपी की आयोजित प्रगति रैली(Pragati Rally) में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(CM Manohar Lal Khattar) ने जिले की जनता को कई विकास परियोजनाओं(Projects) की सौगात भेंट की. मुख्यमंत्री ने अनाज मंडी में आयोजित प्रगति रैली से घोषणा करते हुए कहा कि अगले दो साल के अंदर हिसार एयरपोर्ट(Hisar Airport) से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय के अलावा कारगो विमान(Cargo Plane) उड़ान भरने लगेंगे और इससे प्रदेश नए आयाम स्थापित करेगा. मुख्यमंत्री ने  कहा कि सोनीपत(Sonipat) में रेल कोच फैक्टरी(Rail Coach Factory) भी बनेगी और इसके बाद हरियाणा रेल कोच तैयार कर रेलवे के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों को देगा. सीएम ने कहा कि उद्योगों के विस्तार के लिए सरकार प्रयासरत है.

मुख्यमंत्री ने दादरी में शुक्रवार को 17 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया जबकि अन्य विकास कार्यों के लिए 750 करोड़ रुपये मंजूर किए.  रैली में भाषण देते उन्होंने कांग्रेस(Congress) पर तंज कसते हुए कहा कि देश में कांग्रेस खत्म हो चुकी है, लेकिन भाजपा चाहती है कि विपक्ष बना रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठे आंकड़ों से जनता को भ्रमित कर रही है और इससे वह जनता का बचा विश्वास भी खो देगी.

मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी(Unemployment) को कहा,"प्रदेश मे 15 से 19 आयुवर्ग के लोगों की संख्या साढ़े 25 लाख है और इनमें से 24 लाख युवा पढ़ाई कर रहे हैं. इस आयुवर्ग में बेरोजगारी दर 2.33 फ़ीसदी है. 20 से 24 आयुवर्ग की जनसंख्या 26 लाख है और इसमें से साढ़े 15 लाख विद्यार्थी हैं. इस आयु वर्ग में बेरोजगारी दर 11.6 प्रतिशत है."

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना(Antyodaya Parivar Utthan Yojana 2022) से साढ़े तीन लाख परिवार लाभांवित हुए हैं और इनमें से 29 हजार को काम भी सुझा दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना(Agni path Yojana) को लेकर कहा कि विपक्ष इसे लेकर लगातार लोगों को भ्रमित कर रहा है, लेकिन अब हर कोई जान चुका है कि यह युवाओं के लिए सही योजना है जो उनमें राष्ट्रभक्ति का भाव पैदा करेगी और उन्हें अनुशासन सिखाएगी. उन्होंने कहा कि 17 एनएच बन रहे हैं जो प्रदेश के विभिन्न जिलों से होकर गुजरेंगे.

हाल ही में फार्मेसी काउंसिल(Pharma Council Corruption Case) में उजागर हुए भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें शामिल दो लोग जेल में हैं जबकि कुछ ऐसे हैं जो अपने आकाओं से साठ-गांठ कर बचे हुए हैं, लेकिन उन्हें हम बख्शेंगे नहीं. इस मामले के दोषियों को जब तक सजा नहीं होगी, तब तक हम पीछा नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार का काल, मनोहर लाल, मनोहर लाल....।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस राज में भर्तियों में भारी धांधली बरती गई. इसकी जानकारी इस बात से पता चलती है कि कांग्रेस राज में की गईं 11 भर्तियां कोर्ट ने रद्द कीं. उन्होंने कहा कि भाजपा राज में हुई किसी भर्ती को अभी तक कोर्ट ने रद्द नहीं किया. जिन परीक्षाओं में ज्यादा नकल हुई या फिर धांधली का मामला सामने आया, उन्हें सरकार ने खुद ही रद्द कर दिया.


चरखी दादरी प्रगति रैली की ये रहीं मुख्य सौगातें


◆ मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने दादरी-भिवानी को एनसीआर(NCR) से बाहर करवाया.

◆ सरकार ने दादरी जिले में करीब 600 विकास कार्यों के लिए करोड़ों की राशि मंजूर की.

◆ दादरी शहर के अमृत योजना में विकास के लिए 76 करोड़ की राशि मंजूर। 

◆ दादरी जिले की सडक़ों के लिए 201 करोड़ की राशि मंजूर। 

◆ खेल स्टेडियमों के लिए 20 करोड़ रुपए मंजूर किए.

◆ बाढड़ा को नगर पालिका से पंचायत बनानी है या नहीं, सर्वे होने के बाद ही निर्णय लेंगे.

◆ क्षेत्र के 42 गांवों में विकास कार्यों के लिए 48 करोड़ रुपए मंजूर किए.

◆ सडक़ों के निमार्ण व जिर्णोद्धार के लिए 41 करोड़ मंजूर.

◆ शिक्षा विभाग के कार्यों के लिए 25 करोड़ मंजूर.
 

Latest News

Featured

Around The Web