Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल!

जानें आने वाले दिनों में कैसे रहेगा मौसम का मिजाज...
 | 
Weather report
दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई जिससे शहर में उमस भरे मौसम से लोगों को बड़ी राहत मिली. झारखंड में 3 सितंबर तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्‍यक्‍त की है. काशीवासियों को मां गंगा अब डराने लगी हैं. जानें यूपी-बिहार सहित अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

दिल्ली. दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, जिससे शहर के उमस भरे मौसम से लोगों को काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने 3 सितंबर तक झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. गंगा मां अब काशीवासियों को डराने लगी है. जानिए यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल

पूरे बिहार में सक्रिय है मानसून

बिहार के कई इलाकों में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. कोसी-सीमांचल और अंगा क्षेत्र में एक बार फिर बाढ़ ने जोरदार दस्तक दे दी है. पटना के प्रमुख घाटों पर गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पूरे बिहार में मॉनसून सक्रिय है, जिससे बारिश लगातार जारी रह सकती है।

उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश

पहाड़ी राज्यों के मौसम की बात करें तो इन दिनों उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

यूपी में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश का यह सिलसिला 3 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है।

भोपाल तापमान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

आज इन राज्यों में बारिश होगी

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली से लेकर कई राज्यों तक बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी

दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सोमवार को हल्की बारिश हुई, जिससे शहर में उमस भरे मौसम से लोगों को काफी राहत मिली. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देश की राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है.

झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश

झारखंड में 3 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 30 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी किया है। 

Latest News

Featured

Around The Web