गुजरात के राज्यपाल का हिंदू धर्म और गौ माता को लेकर विवादित बयान!

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बोले- हिंदू समाज ढोंगी नंबर वन, गौ माता की जय बोलते हैं लेकिन दूध नहीं देती तो घर से निकाल फेंकते हैं
 | 
राजपाल
आचार्य देवव्रत, 7 सितंबर को गुजरात के नर्मदा जिले में ‘प्रकृति की गोद में जैविक खेती’ विषय पर आधारित एक सेमीनार को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘तुम जय तो बहुत बोलते हो गऊ माता की, पूजा भी करते हो, तिलक भी लगाते हो, घंटी भी बजाते हो पर बेचारी दूध नहीं देती तो घर से भी बाहर निकाल देते हो। गऊ माता की जय हो…गऊ माता की जय हो…न दूध पीते हो न गाय पालते हो और गऊ माता की जय हो…। इसलिये मैं कहता हूं ये हिंदू समाज ढोंगी नंबर वन है।’

गांधीनगर। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा है कि हिंदू समाज पाखंडी नंबर वन है। वे कहते हैं 'गौ माता की जय' लेकिन जब गाय दूध देना बंद कर देती है तो वे उसे घर से बाहर फेंक देते हैं। गौ माता को समझने और जानने की जरूरत है, तभी इसका सही अर्थ निकल पाएगा।

देवव्रत 7 सितंबर को गुजरात के नर्मदा जिले में 'प्रकृति की गोद में जैविक खेती' विषय पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, 'आप गाय मां के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, आप पूजा भी करते हैं, आप भी तिलक लगाते हैं. घंटी बजाओ, लेकिन अगर गरीब दूध नहीं देता है, तो तुम उसे भी घर से बाहर फेंक दो। गाय माता की जय... जय हो गाय की माता को... आप दूध न पिएं या गाय न पालें और गाय की माता की जय हो...। इसलिए मैं कहता हूं कि यह हिंदू समाज पाखंडी नंबर वन है।

आचार्य देवव्रत ने आगे कहा, 'वे न तो दूध पीते हैं और न ही गाय रखते हैं, वे सिर्फ 'गौ माता की जय' कहते हैं, गौ माता की जय का क्या होगा? गौ माता को समझे और जानो, यही सही मायने में गौ माता का सम्मान होगा।

आचार्य देवव्रत के बयान पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कई लोग उनके इस बयान का समर्थन करते दिखे तो कई लोगों ने इसे आपत्तिजनक बताया. नीरज कुमार नाम के एक यूजर ने लिखा, 'अब देखता हूं कितनी भावनाएं आहत होती हैं.' अमरदीप नाम के एक यूजर ने अपने पोस्ट में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को टैग करते हुए लिखा, 'इस पर कुछ बोलो.' प्रकाश गोडबोले ने लिखा, 'बिल्कुल सही, इसमें गलत क्या है? 

Latest News

Featured

Around The Web