सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा की सुरक्षा के लिए हरियाणा महिला आयोग ने लिया एक्शन!

सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा की सुरक्षा के लिए महिला आयोग गंभीर डीजीपी को पत्र लिख दिए सुरक्षा के निर्देश
 | 
महिला आयोग
हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्षा रेणु भाटिया ने कहा कि ये बात साफ हो गई है कि सोनाली फोगाट की हत्या हुई है और सुधीर सांगवान के बारे में भी तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं। ऐसे में हमारा एक निर्दोष एवं मासूम बच्ची की सुरक्षा को लेकर परेशान होना जायज है। इसी के चलते पुलिस विभाग को यशोधरा को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए कहा गया है। डीजीपी हरियाणा को लिखे गए पत्र में हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा है कि जैसा की आपको पता है कि सोनाली फोगाट की बेटी 15 साल की है और उसकी सम्पति की वारिस है।

पंचकूला।  हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने हरियाणा पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि दिवंगत सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा की उम्र मात्र 15 वर्ष है। 

सोनाली फोगाट की मृत्यु के उपरांत उनकी बेटी यशोधरा ही उनकी सारी संपत्ति की वारिस है।पत्र

मां-बाप की आकस्मिक मृत्यु के पश्चात यशोधरा के जीवन की सुरक्षा न केवल उनके परिवार की जिम्मेदारी है बल्कि हरियाणा की बेटी होने के नाते हरियाणा पुलिस का दायित्व बनता है कि जब तक सोनाली फोगाट के केस की जांच चल रही है तब तक उसकी बेटी यशोधरा को पुलिस सुरक्षा प्रदान करे।

सोनाली फोगाट की आकस्मिक मृत्यु की जांच के लिए बेटी यशोधरा को विभिन्न स्थानों पर आना जाना पड़ता है जिस कारण पुलिस का उसके साथ होना आवश्यक है।

मौजूदा स्थिति को देखते हुए सिफारिश की जाती है कि जब तक सोनाली हत्याकांड की जांच चल रही है तब तक सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा को पुलिस सुरक्षा प्रदान करवाने के निर्देश जारी किए जाएं। 

मां-बाप की आकस्मिक निधन के बाद यशोधरा की सुरक्षा ना केवल उसके परिवार, बल्कि हरियाणा पुलिस का भी दायित्व बनता है कि जबतक मामले की जांच चल रही है, तबतक यशोधरा को पुलिस सुरक्षा दी जाए। पत्र में चेयरपर्सन रेणु भाटिया ने ये भी लिखा है कि बेटी को पढ़ाने के साथ साथ बचाना भी हमारा कर्तव्य बनता है।

गौरतलब है कि इस सारे मामले के केंद्र में अब खुद यशोधरा आ गई हैं। पहले उन्होंने जहां अपनी और इस केस में गवाह बने लोगों की जान को खतरा बताया था, वहीं बीते दिन ही उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बनाकर पीएमओ और सीएमओ से इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग भी की थी। अब राज्य महिला आयोग के ताजा कदम के बाद एक बार फिर सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा चर्चाओं के केंद्र में आ गई है।

Latest News

Featured

Around The Web