आसमानी आफत के आगे बेबस लोग! महाराष्ट्र से लेकर राजस्थान, गुजरात तक तबाही, किन्नौर में फिर फटा बादल

भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र से लेकर राजस्थान, गुजरात तक तबाही मचते दिख रही है.
 | 
BARISH BANI AFAT
जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया है. वहीं, हिमाचल मेंतीन अलग-अलग स्थानों पर बादल फटने की जानकारी मिली है. देहरादून में भी भारी बारिश और बाढ़ के चलते स्थिति बेहद खराब बनी हुई है.

नई दिल्ली- देश के कई राज्यों में भारी बारिश के चलते बाढ़ का प्रकोप जारी है. वहीं आसमान आफत के आगे लोग बेबस दिखाई दे रहे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) से लकेर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), गुजरात (Gujarat), राजस्थान (Rajasthan), केरल (Kerala), समेत अन्य कई राज्यों में तबाही मचते दिख रही है.

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. नदियों का जल स्तर काफी बढ़ गया है. साथ ही दुर्घटना के कई मामले सामने आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पूंछ में भारी बारिश के कारण बेतार नदी में अचानक आए उफान के कारण दो युवक नदी की तेज धार के बीच फंस गए.

1

हालांकि पुंछ में तैनात सेना के जवानों को जैसे ही इस की सूचना मिली रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए दोनों युवकों को नदी से बाहर निकाल लिया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि काफी देर तक पानी के तेज बहाव में फंसे होने की वजह से दोनों युवकों की तबीयत बिगड़ने लगी लिहाजा दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हिमाचल की बात करें तो यहां तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. जिला परिषद सदस्य शांता कुमार के मुताबिक, तीन अलग-अलग स्थानों पर बादल फटे. वहीं, भारी बारिश के चलते लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है. राज्य के किन्नौर जिले के शलखर गांव में बीते दिन बादल फट गया. बादल फटने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई.

2

बादल फटने के कारण चारो ओर तबाही देखने को मिली. राज्य में फुट ब्रिज बहते दिखें तो वहीं सड़कों पर खड़ी गाड़ियां पानी के तेज बहाव के चलते बह गईं. वहीं, तबाही के चलते लोग अपना सभी सामान लेकर सुरक्षित स्थान पर जाने में लगे हैं.

वहीं, उत्तराखंड में बीते दिन राज्य के चंपावत में एक स्कूल बस तेज बहाव के चलते नदी में बह गई. बस में सवार चालक और एक अन्य शख्स को हादसे में चोट आई जिनका इस वक्त अस्पताल में इलाज चल रहा है. गनीमत ये रही कि बस में स्कूली बच्चे सवार नहीं थे.

3

बताया जा रहा है कि बाद में जेसीबी की मदद से स्कूल बस को खाई से निकाला गया. वहीं, देहरादून में भी भारी बारिश और बाढ़ के चलते स्थिति बेहद खराब बनी हुई है. आज शहर भर के स्कूल बंद रहने के आदेश जारी किए गए हैं.

Latest News

Featured

Around The Web