Himachal Breaking : आमरनाथ, जम्मू-कश्मीर के बाद हिमाचल में कुदरत का कहर, शिमला के चौपाल में ढह गई 4 मंजिला इमारत

हिमाचल सहित कई राज्यों के लिए मानसून की बारिश बनी आफत....
 | 
22
हिमाचल की राजधानी शिमला से हादसे की सूचना आई है जहां कुछ ही पलों में चार मंजिला इमारत ढह गई. ज्यादा बारिश के चलते यह हादसा हुआ है.

शिमला - देश में जब से मानसून का दौर शुरु हुआ तब से कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. हिमाचल सहित कई राज्यो में मानसून की बारिश आफत बन चुकी है. बारिश के कारण लगातार हादसों की सूचना मिल रही है. हिमाचल में ज्यादा बारिश होने के कारण जगह-जगह पर बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में इजाफा हो रहा है.  


अमरनाथ और जम्मू कश्मीर के बाद हिमाचल की राजधानी शिमला से हादसा की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में चार मंजिला इमारत ढह गई है. हादसा शिमला के चौपाल का हैं. जहां भूस्खल के कारण शनिवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे चार मंजिला इमारत गिर गई. जानकारी के मुताबिक इमारत में दो दुकानें, एक ढ़ाबा और एक बैंक था. ज्यादा बारिश होने की वजह से जमीन धंसने की वजह से यह हादसा हुआ है.

शिमला के चौपाल में ढह गई 4 मंजिला इमारत, देखें वीडियो

फिलहाल हादसे में किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इस चार मंजिल इमारत के ढ़हने से पहले वहां काम कर रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. बीते दिनों भी कुल्लू से लेकर बिलासपुर तक बादल फटने की घटनाएं सामने आई थी. जिससे काफी नुकसान हुआ है. हिमाचल प्रदेश की सरकार के मुताबिक बरसात के सीजन में अब तक 90 करोड़ से ज्यादा नुकसान का नुकसान हो चुका है. वहीं बारिश के बाद सड़क हादसों की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो सही है.

Building Collapse in Shimla: हिमाचल में बारिश का कहर, भरभरा कर ढह गई चार मंजिला  इमारत

बता दें कि शुक्रवार शाम को अमरनाथ कि गुफा में बादल फटने की सूचना मिली थी वहीं शनिवार सुबह चार बजे जम्मु-कश्मीर के डोडा में बादल फिर बादल फटने की खबर आ गई. अमरनाथ त्रासदी में करीब 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है वहीं 40 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं. प्रशासन लगातार राहत कार्यों में जुटा हुआ है. हालांकि डोडा में जानमाल के नुकसान की कोई सुचना नहीं आई है. वहीं 

 

 

 

Latest News

Featured

Around The Web