हुड्डा सरकार ने हरियाणा को शिक्षा, स्वास्थ, रोजगार का हब बनाया और BJP ने बेरोजगारी, नशे और अपराध का- दीपेंद्र हुड्डा

सरकार नौकरियां देने की बजाय पदो को ही खत्म कर रही है दीपेंद्र का सरकार पर हमला
 | 
Deepender Hooda
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आसमान छूती महंगाई से आम जन त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। लेकिन सरकार टैक्स पर टैक्स थोपकर गरीबों का दिवाला पीटने में लगी है। हरियाणा में रिकॉर्ड बेरोजगारी के चलते नशाखोरी बढ़ रही है। नशा बढ़ने से अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। नशाखोरी के चंगुल में फंसकर लोग बीमार हो रहे और बीमारी का इलाज कराने में ही सारी जमा-पूंजी लुट जा रही है। भाजपा सरकार ने अनाप-शनाप टैक्स लगाकर इलाज भी महंगा कर दिया है।

सोनीपत.  सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सोनीपत में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा की और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आसमान छूती महंगाई से आम जन त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। लेकिन सरकार टैक्स पर टैक्स थोपकर गरीबों का दिवाला पीटने में लगी है। हरियाणा में रिकॉर्ड बेरोजगारी के चलते नशाखोरी बढ़ रही है। नशा बढ़ने से अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। नशाखोरी के चंगुल में फंसकर लोग बीमार हो रहे और बीमारी का इलाज कराने में ही सारी जमा-पूंजी लुट जा रही है। भाजपा सरकार ने अनाप-शनाप टैक्स लगाकर इलाज भी महंगा कर दिया है। रहने खाने से लेकर दवा-इलाज तक सबकुछ महंगाई की आंच में झुलस रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा-जजपा सरकार में शराब के ठेके तेजी से खुल रहे हैं और स्कूल धड़ाधड़ बंद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा-जजपा को हर गांव, हर गली और हर मोहल्ले में ठेके खुलवाने के लिये और स्कूलों को बंद करने के लिये वोट नहीं दिया था। स्कूल बंद करने पर झूठे आंकड़े देकर सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। इस सरकार का सारा ध्यान अध्यापकों की भर्ती न करने और स्कूलों को बंद करने पर है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि शिक्षा महकमे का आदेश और विधानसभा में सरकार के जवाब से स्पष्ट है कि बाकायदा लिस्ट जारी करके 301 सरकारी स्कूलों पर ताले जड़े गए हैं। लेकिन खुद मुख्यमंत्री पत्रकार वार्ता में कह रहे कि उनकी सरकार ने कोई भी स्कूल बंद नहीं किया। अब या तो विधानसभा में सरकार झूठ बोल रही है या फिर पत्रकार वार्ता में झूठ बोला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा-जजपा सरकार सरकारी स्कूलों पर ताले और हर विभाग में घोटाले करने में लगी है। 

सांसद दीपेन्द्र ने बताया कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने हरियाणा में 1100 से ज्यादा नये स्कूल खोले और करीब 2200 से ज्यादा स्कूलों को अपग्रेड किया। हुड्डा सरकार में आरोही, संस्कृति मॉडल, किसान मॉडल समेत सैंकड़ों स्कूलों की स्थापना के साथ ही एम्स-2, कैंसर संस्थान, आईआईएम, आईआईटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय, डिफेंस यूनिवर्सिटी समेत 15 राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शिक्षण संस्थान स्थापित किए गए। इसके अलावा राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, 5 नये मेडिकल कॉलेज, 12 नये राजकीय विश्वविद्यालय, 22 निजी विश्वविद्यालय, कुल 34 नये विश्वविद्यालय, 45 राजकीय महाविद्यालय, 503 तकनीकी संस्थान, 140 नयी सरकारी आईटीआई की स्थापना की गई। इन तमाम संस्थानों में 1 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गईं। जबकि, भाजपा-जजपा सरकार ने एक ही गांव व आस-पास के गांवों में चलने वाले हजारों स्कूलों को मर्ज कर के 38,476 खाली पड़े टीचर्स के पदों में से लगभग 25,000 पदों को बिना किसी भर्ती के हमेशा के लिये खत्म कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि अग्निपथ योजना न तो देश के हित में है, न ही सेना के और न ही युवाओं के भविष्य के हित में है। इसके दुष्प्रभावों का सबसे बड़ा खामियाजा हरियाणा के युवाओं को उठाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019-20 में हरियाणा से करीब 5000 युवाओं की सेना में पक्की भर्ती हुई थी। लेकिन इस योजना के बाद अब हरियाणा से होनी वाली करीब 5000 पक्की भर्ती घटकर सिर्फ 963 रह जायेगी, इसमें भी 4 साल बाद सिर्फ 240 अग्निवीरों को ही पक्का किया जायेगा और 722 अग्निवीरों को सरकार नौकरी से बाहर कर देगी। इस तरह ‘अग्निपथ योजना’ हरियाणा समेत पूरे देश के युवाओं पर दोहरी चोट करेगी। 

Latest News

Featured

Around The Web