"मैं डरने वाला नहीं हूं..." LG के भेजे नोट‍िस को संजय स‍िंंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में फाड़ा

सांसद संजय सिंह ने LG के लीगल नोटिस की कॉपी फाड़ी, लगाए ये आरोप
 | 
संजय सिंह
आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं को उपराज्यपाल विनय सक्सेना (Lieutenant Governor Vinay Saxena) ने लीगल नोटिस भेजा है। LG के की ओर से भेजे गए नोटिस का मामला अब गरमा गया है। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में AAP सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने लीगल नोटिस (Legal Notice) की कॉपी फाड़ते हुए LG विनय सक्सेना (LG Vinay Saxena) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कई बड़े आरोप लगाए है।

दिल्ली।  दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) बनाम उपराज्यपाल के बीच लड़ाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा आप नेताओं को भेजे गए कानूनी नोटिस को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने फाड़कर फेंक दिया। कुछ ऐसा ही 2013 में हुआ था जब राहुल गांधी ने चुनाव लड़ने वाले अध्यादेश को फाड़कर केंद्र सरकार के दागी नेताओं को भगा दिया था। राहुल के इस रिएक्शन पर खूब बवाल हुआ था. अब संजय की इस हरकत को बवाल भी माना जा रहा है. उपराज्यपाल ने आप नेताओं को झूठ बोलने और उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मानहानि नोटिस भेजा था और आप नेताओं से 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा था।


संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एलजी के नोटिस को फाड़ दिया. संजय सिंह ने कहा कि मैं चोर, भ्रष्ट व्यक्ति को नोटिस भेजने से नहीं डरता। मैं ऐसे नोटिस फेंक रहा हूं। मैं ऐसे नोटिस को 10 बार फाड़कर फेंक देता हूं। अगर आपको लगता है कि आप इन नोटिसों के तहत लूट लेंगे, भ्रष्टाचार करेंगे और अपने भ्रष्टाचार को दबा देंगे, तो यह संभव नहीं है। भारत का संविधान मुझे सच बोलने का अधिकार देता है। मैं देश के सर्वोच्च सदन का सदस्य हूं।

संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि पटना उच्च न्यायालय के 2016 के आदेश के बावजूद “नकदी से कोई भुगतान नहीं किया जाएगा”, 2017 में विनय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में खादी आयोग के निदेशक ने 2017 तक नकद भुगतान जारी रखा। खादी सदस्य राजेंद्र प्रताप गुप्ता ने कोर्ट के आदेश की अवज्ञा पर सवाल उठाए थे।

घोटाला हुआ तब विनय सक्सेना अध्यक्ष थे

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सीवीसी ने जांच की और पाया कि जिस खाते में 2-3 लाख रुपये थे, उसमें 3 करोड़ रुपये का चेक काटा गया। सीवीसी के पूछने पर उसने कहा कि पोस्ट डेट का चेक काट दिया गया है और चेक दिखाने को कहा तो वह कहता है कि उस पर चाय गिरी है. यह सारा घोटाला तब हुआ जब विनय सक्सेना केवीआईसी के अध्यक्ष थे।

Latest News

Featured

Around The Web