गुजरात में इनकम टैक्स की रेड,1000 करोड़ का काला धन बरामद! जानिए

गुजरात के एक ग्रुप के यहां छापेमारी के दौरान 1000 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा किया है।
 | 
Raid
आयकर विभाग ने गुजरात के एक ग्रुप के यहां छापेमारी के दौरान 1000 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा किया है। सीबीडीटी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। विभाग ने बयान में कहा है कि छापेमारी के दौरान अब तक 24 करोड़ रुपये नकद, ज्वेलरी और बुलियन जिनका मूल्य करीब 20 करोड़ रुपये है बरामद हुए हैं। ये छापे जुलाई महीने की 20 तारीख को खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता समेत 58 ठिकानों पर मारे गए थे।

अहमदाबाद. Income tax department ने गुजरात के एक ग्रुप के यहां छापेमारी के दौरान 1000 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा किया है। सीबीडीटी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। विभाग ने बयान में कहा है कि छापेमारी के दौरान अब तक 24 करोड़ रुपये नकद, ज्वेलरी और बुलियन जिनका मूल्य करीब 20 करोड़ रुपये है बरामद हुए हैं। ये छापे जुलाई महीने की 20 तारीख को खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता समेत 58 ठिकानों पर मारे गए थे। 

छापेमारी के दौरान अब तक 24 करोड़ रुपये नकद, ज्वेलरी और बुलियन जिनका मूल्य करीब 20 करोड़ रुपये है बरामद हुए हैं। ये छापे जुलाई महीने की 20 तारीख को खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता समेत 58 ठिकानों पर मारे गए थे।

समूह की पहचान उजागर किए बिना सीबीडीटी ने कहा कि 'प्रमुख' कारोबारी समूह कपड़ा, रसायन, पैकेजिंग, भूमि एवं भवन और शिक्षा जैसे विविध क्षेत्रों से जुड़ा है। इसने एक बयान में कहा कि अब तक 24 करोड़ रुपए की बिना हिसाब की नकदी और 20 करोड़ रुपए मूल्य के आभूषण आदि जब्त किए गए हैं। छापेमारी 20 जुलाई को शुरू की गई और एजेंसी ने खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद तथा कोलकाता में 58 परिसरों की तलाशी ली। सीबीडीटी कर विभाग का प्रशासनिक प्राधिकार है।

इसने कहा कि छापे के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों और डिजिटल डेटा से पता चलता है कि समूह विभिन्न तरीके अपनाकर 'बड़े पैमाने पर' कर चोरी में शामिल रहा है, जिसमें 'बेहिसाब' नकद बिक्री, फर्जी खरीद बुकिंग और भूमि एवं भवन संबंधी लेन-देन से जुड़ी नकद रसीदें शामिल हैं। 

वहीं, दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को कहा कि उसने कथित तौर पर 3,986 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चेन्नई स्थित सुराणा समूह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 51 करोड़ रुपये से अधिक की 67 पवन चक्कियों को जब्त किया है।

Latest News

Featured

Around The Web