क्या आम आदमी की नब्ज़ नहीं पकड़ पा रही है कांग्रेस! सवाल पर कांग्रेस का जवाब?

कांग्रेस ने मीडिया पर भी आरोप लगाए की एक बड़ा वर्ग हमारे खिलाफ़!
 | 
Rahul Gandhi
देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर शनिवार (3 अगस्त, 2022) को चल रही एक टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा से सवाल किया कि क्या आम आदमी की नब्ज कांग्रेस नहीं पकड़ पाती है। इस सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने मीडिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के तमाम मुद्दों को उठाया, लेकिन मीडिया के एक बड़े वर्ग ने हमें देशद्रोही बता दिया। सरकार ने ED-CBI से विपक्ष को डराया।

दिल्ली -  देश में महंगाई और बेरोजगारी पर शनिवार (3 अगस्त 2022) को एक टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा से पूछा कि क्या कांग्रेस आम आदमी की नब्ज नहीं पकड़ सकती। इस सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने मीडिया पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के सभी मुद्दों को उठाया, लेकिन मीडिया के एक बड़े वर्ग ने हमें देशद्रोही कहा। ईडी-सीबीआई से सरकार ने विपक्ष को डरा दिया.

एंकर ने आगे कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा कि इतने महीनों से आम जनता महंगाई से परेशान है. अब आपको याद है हल्ला बोल और भारत जोड़ी? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि छह महीने में कांग्रेस ने पांच कार्यक्रम किए. महंगाई मुक्त भारत को लेकर कांग्रेस ने 7 अप्रैल को राज्य के राजभवन को घेर लिया था. 14- 19 नवंबर जन जागरण अभियान महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ था। 7 जुलाई को, जब संसद का सत्र चल रहा था, संगठनों के मोर्चे ने संसद को घेर लिया। 12 दिसंबर को जब दिल्ली में अनुमति नहीं दी गई तो जयपुर के अंदर महंगाई को लेकर रैली हुई।

एंकर ने फिर कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा कि कांग्रेस आम आदमी की आवाज को लंबे समय तक सड़क पर उठाने के लिए कब निकली. इसके जवाब में आलोक शर्मा ने कहा कि 2014 के बाद से सरकार के खिलाफ जितने भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं वो कांग्रेस ने ही किए हैं.

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में कौन ऐसी पार्टी थी, जो मुखर होकर सामने आई। आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने राफेल, पेगासस और अन्य बड़े मुद्दों को ही उठाया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे जो भी हों, हमने विपक्ष की भूमिका में उन सभी मुद्दों को उठाया.

एंकर ने पूछा कि कांग्रेस उसे छूकर चली जाती, आम आदमी की नब्ज नहीं पकड़ पाती. क्या यह कांग्रेस पार्टी में एक समस्या है? इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि समझाने का एक मीडिया तरीका है। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से बीजेपी ने मीडिया के एक बहुत बड़े तबके को अपने काबू में कर लिया है. उन्होंने कहा कि एक पार्टी के खिलाफ चार-चार प्रवक्ता बैठे हैं. 

भारत जोड़ो यात्रा से ठीक पहले कांग्रेस रामलीला मैदान से महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली करने जा रही है। राहुल गांधी राजधानी से केंद्र सरकार और बीजेपी को कड़ा संदेश देंगे। कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को कहा, कांग्रेस हर बार की तरह इस बार भी जनता के मुद्दों को उठाएगी और मैदान से केंद्र सरकार को एक कड़ा संदेश देगी।

Latest News

Featured

Around The Web