INd-PAK मैच के दौरान जय शाह ने तिरंगा लेने से इंकार किया, कांग्रेस ने कहा - ये इनकी पीढ़ियों पुरानी आदत है

मेरे पास पापा हैं, तिरंगा अपने पास रखो - जयराम रमेश
 | 
SS
वीडियो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) के बेटे जय शाह का है. जय शाह बीसीसीआई सचिव के साथ ही एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. जय शाह(Jay Shah) की योग्यता पर कांग्रेस व अन्य विपक्षी पार्टियां हमेशा उठाती हैं.

नई दिल्ली - भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप के लिए रविवार, 28 अगस्त को हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा का इस मैच को जिताने में सबसे ज्यादा योगदान रहा और हर तरफ उनकी ख़ूब चर्चा हो रही है.

इस बीच सोशल मीडिया पर मैच से जुड़ा एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. लेकिन यह वीडियो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों से जुड़ा नहीं है. दरअसल ये वीडियो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) के बेटे जय शाह का है. जय शाह बीसीसीआई सचिव के साथ ही एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. जय शाह(Jay Shah) की योग्यता पर कांग्रेस व अन्य विपक्षी पार्टियां हमेशा उठाती हैं.

SS

लेकिन इस बार मसला कुछ और है, मैच के दौरान कई बार कैमरा जय शाह की ओर गया और इन्हीं में से एक मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. इसी वीडियो को लेकर आ विपक्षी पार्टियों ने भी BJP को घेरना शुरू कर दिया है.


क्या है मामला?

वीडियो में तिरंगा हाथ में लिए एक शख्स जय शाह से कुछ कह रहे हैं. बदले में जय शाह ना में सिर हिलाते हुए दिख रहे हैं. अब विपक्षी पार्टियां इस वीडियो को शेयर कर दावा कर् रही हैं कि जय शाह ने तिरंगा पकड़ने से मना कर दिया.   



कांग्रेस पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया - तिरंगे से दूरी की आदत इनकी कई पीढ़ियों पुरानी है - जाएगी कैसे?

दरअसल कांग्रेस हिंदुत्ववादी संगठन RSS(Rashtriya Svayam Sewak Sangh) पर तिरंगा विरोधी होने का आरोप लगाती रही है. माना जाता है कि RSS ही BJP की दिशा-दशा तय करने में अहम भूमिका निभाती है.


कांग्रेस सांसद व पार्टी में कम्युनिकेशन विभाज के इंचार्ज जयराम रमेश(Jairam Ramesh) ने तंज कसते हुए वीडियो को ट्वीट कर लिखा, " मेरे पास पापा हैं, तिरंगा अपने पास रखो."



यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास(Srinivas BV) ने लिखा, "पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शानदार जीत पर सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं. जरा कल्पना कीजिये, गृहमंत्री के बेटे 'जय शाह' की जगह किसी और ने तिरंगा लहराने से मना कर दिया होता तो अभी क्या हालात होते."



वहीं RLD(Rashtriya Lok Dal) ने भी इस वीडियो के जरिए संघ(RSS) और BJP पर निशाना साधा है. RLD ने लिखा कि संघ की परंपरा को गृह मंत्री अमित शाह के सुपुत्र आगे बढ़ा रहे हैं. उन्हें तिरंगे के सम्मान की बजाय राष्ट्रध्वज की तिरस्कार रुचि है. 


शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस वीडियो के साथ लिखा कि इस तरीके से तिरंगे को झटकाना 133 करोड़ आबादी का अपमान है.
.

Latest News

Featured

Around The Web