JDU-RJDमिलकर बना रहे सरकार! RJD से उपमुख्यमंत्री और 16 मंत्री नीतीश सरकार में होंगे शामिल!

सूत्रों के अनुसार आरजेडी का एक उपमुख्यमंत्री और 16 मंत्री नीतीश सरकार में शामिल होंगे.
 | 
नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद एनडीए से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं. इसके बाद नीतीश तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. सूत्रों के अनुसार तजेस्वी यादव ने नई सरकार में गृह मंत्रालय की मांग की है.

पटना- बिहार में सियासी समीकरण तेजी से बदल रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया है, जिसकी औपचारिक घोषणा आज जेडीयू की बैठक के बाद की जा सकीत है. वही नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं.

जानकारी अनुसार जेडीयू की बैठक के बाद नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों के अनुसार आरजेडी का एक उपमुख्यमंत्री और 16 मंत्री नीतीश सरकार में शामिल होंगे. पहले संक्षिप्त शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें तेजस्वी यादव शपथ लेंगे. इसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जिसमें आरजेडी कोटे के बाक़ी 15 शपथ लेंगे.

तेजस्वी यादव ने समर्थन देने की सूचना नीतीश तक पहुंच चुकी है. बहुमत साबित होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार होगा. हालांकि कहा जा रहा है कि नई कैबिनेट में गृह मंत्रालय पर पेंच फंसा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय आरजेडी को देने की मांग की है. हालांकि नीतीश कुमार 2005 से ही कार्मिक और गृह विभाग अपने पास रखते आए हैं.

बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव के आवास पर महागठबंधन के विधायकों और पटना में सीएम आवास पर जद (यू) नेताओं की बैठक चल रही है. वहीं दूसरी तरफ बिहार बीजेपी के राज्य महासचिव (संगठन) भीखुभाई दलसानिया और राज्य बीजेपी प्रमुख संजय जायसवाल पटना में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास पर पहुंच गए है.

Latest News

Featured

Around The Web