Jharkhand - एकतरफ प्यार में युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, मौत के बाद इलाके में साम्प्रदायिक तनाव

अंकिता की मौत के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया
 | 
ss
शाहरुख ने कहीं से अंकिता का मोबाइल नंबर लिया था. जिसके बाद वह उसे लगातार तंग कर रहा था. मृतका के पिता संजीव सिंह(Sanjeev Singh) ने बताया कि आरोपी लड़का उनकी बेटी को 10 दिन से परेशान कर रहा था. 22 अगस्त को उसने अंकिता को जान से मारने की धमकी दी थी. जिसके बाद अगले दिन उसने वारदात को अंजाम दिया.

रांची - झारखंड के दुमका जिले(Dumka District) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 12वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की पर एक सिरफिरे आशिक ने पेट्रोल छिड़कर कर जिंदा जला दिया. 5 दिन के बाद आज, 29 अगस्त को नाबालिग लड़की की मौत हो गई. जिसके बाद पूरे झारखंड(Jharkhand) में साम्प्रदायिक तनाव पैदा हो गया है. हालांकि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला दुमका जिले के जरुवाडीह इलाके का है. जहां 12वीं क्लास की एक नाबालिग लड़की अंकिता को शाहरुख हुसैन नाम का लड़का करीब 10 दिन से तंग कर रहा था. बताया जा रहा है कि आरोपी शाहरुख लड़की पर जबरदन दोस्ती का दबाव बना रहा था. लड़की के मना कर दिया था. 

घटना 23 अगस्त के सुबह 4 बजे की है. घर मे अंकिता कमरे में सो रही थी. उस वक्त घर में अंकिता के दादा-दादी, पिता व छोटे भाई मौजूद थे. आरोपी शाहरुख ने कमरे में सो रही अंकिता के कमरे में खिड़की से पेट्रोल डालकर लगा दी. जब अंकिता उठी तो आग की लपटों ने उसे घेर लिया. किसी तरह उसने कमरे का दरवाजा खोला और आंगन में रखी पानी की बाल्टी को खुद पर डाला. 

चीखपुकार सुनकर घर के सभी सदस्य जग गए. जिसके बाद कंबल लपेट आग बुझाई गई. लेकिन तब तक अंकिता बुरी तरह से झुलस चुकी थी. उसे दुमका के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन हालत में कोई सुधार न होने के चलते डॉक्टर्स ने उसे रांची के RIMS(Rajendra Institute of Medical Sciences) रेफेर कर दिया. मामले के संज्ञान में आते ही नगर थाना पुलिस ने आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता का बयान दर्ज किया. लेकिन बुरी तरह से झुलसने के कारण 5 दिन की जंग के बाद अंकिता ने दम तोड़ दिया.


अंकिता(Jharkhand Ankita Murder) के घर वालों ने बताया कि शाहरुख ने कहीं से अंकिता का मोबाइल नंबर लिया था. जिसके बाद वह उसे लगातार तंग कर रहा था. मृतका के पिता संजीव सिंह(Sanjeev Singh) ने बताया कि आरोपी लड़का उनकी बेटी को 10 दिन से परेशान कर रहा था. 22 अगस्त को उसने अंकिता को जान से मारने की धमकी दी थी. जिसके बाद अगले दिन उसने वारदात को अंजाम दिया.


मौत के बाद दुमका से लेकर रांची तक साम्प्रदायिक तनाव
 
बताया जा रहा है कि अंकिता की मौत के बाद हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इलाके की सभी बाजारों को बंद करा दिया गया. अंकिता के अंतिम संस्कार में बीजेपी, VHP(Vishv Hindu Parisad), बजरंग दल व अन्य हिंदू संगठनों ने जिला प्रशासन व झारखंड सरकार के विरोध में नारेबाजी की और आरोपी को फांसी देने की मांग की. जिसके बाद एहतियातन इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

SS

इस मामले में दुमका एसपी ने बताया "लड़की की मृत्यु आज हुई है. मामला दर्ज़ कर आरोपी शाहरुख को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में त्वरित विचारण को दिया जाएगा, जिससे आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिल सके. अभी स्थिति सामान्य है. पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है. लोग भी सहयोग कर रहे हैं. 

वहीं झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता(Banni Gupta) ने मीडिया से कहा कि सरकार गंभीर है, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. आज हमने 2 बार ज़िलाधिकारी से बात की है. स्पीडी ट्रायल(Speedy Trail) कराई जाएगी. किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी.

Latest News

Featured

Around The Web