बीजेपी देश हित में सोचती है, कांग्रेस खत्म हो चुकी है - कुलदीप बिश्नोई

मैं इस्तीफे की वजह कल बताऊंगा - कुलदीप बिश्नोई

 | 
ss
आदमपुर से चुनाव कौन लड़ेगा, वह पार्टी करेगी. हालांकि मेरी इच्छा भव्य बिश्नोई(Bhavya Bishnoi) को चुनाव लड़वाने की है, परंतु बाकी फैसला पार्टी करेगी. मैं और भव्य राजनीति में एक्टिव रहना चाहते हैं.

चंडीगढ़ - हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रोस वोटिंग करने के बाद विवादों में आये कांग्रेस(Congress) के पूर्व नेता व आदमपुर से विधायक कुलपति बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi), पत्नी व पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई(Renuka Bishnoi) व समर्थकों के साथ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता(Gyanchand Gupta) को अपना इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के बाद कुलदीप बिश्नोई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) व कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस अब इंदिरा(Indira Gandhi) और राजीव गांधी(Rajiv Gandhi) की पार्टी नहीं रही. कांग्रेस पार्टी अब खत्म हो चुकी है. बीजेपी देश हित में सोचती है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(CM Manohar Lal Khattar) की सोच से प्रभावित होकर कांग्रेस से इस्तीफा दे रहा हूं. हालांकि उन्होंने कहा, "मैं इस्तीफे की वजह कल बताऊंगा."

dd

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि इस्तीफे की भाषा विधानसभा की लीगल भाषा लिखी है. मैं दूसरी बार विधानसभा से इस्तीफा दे रहा हूं. कल सीएम मनोहर लाल दिल्ली आशीर्वाद देने आ रहे हैं. पुराने साथियों में दूड़ाराम साथ बैठे हैं. पूर्व विधायकों की लिस्ट सीएम मनोहर लाल को दूंगा, वे जब चाहे उन्हें पार्टी में शामिल करवा सकते हैं. इसके बाद उन्होंने बताया कि मैं साधारण कार्यकर्ता के रुप में पार्टी जॉइन कर रहा हूं. आदमपुर से चुनाव कौन लड़ेगा, वह पार्टी करेगी. हालांकि मेरी इच्छा भव्य बिश्नोई(Bhavya Bishnoi) को चुनाव लड़वाने की है, परंतु बाकी फैसला पार्टी करेगी. मैं और भव्य राजनीति में एक्टिव रहना चाहते हैं."

इस्तीफे के बाद कुलदीप बिश्नोई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) को भी चैलेंज दिया है. उन्होंने कहा,"मैंने उनका चैलेंज मानकर इस्तीफा दिया है, अब हुड्डा साहब मेरे या मेरे बेटे खिलाफ आदमपुर सीट से चुनाव लड़ें." इससे पहले कुलदीप बिश्नोई ने मंगलवार, 2 अगस्त को कांग्रेस व विधायक पद से इस्तीफे की घोषणा की थी. अब कुलपति बिश्नोई, उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई व समर्थक 4 अगस्त को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन करेंगे.

ss

ट्विटर पर बीजेपी जॉइन करने की घोषणा करने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट भी किये थे. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा," मुसाफ़िर कल भी था मुसाफ़िर आज भी हूँ, कल अपनों की तलाश में था आज अपनी तलाश में हूँ!."


इसके बाद उन्होंने फिर ट्वीट किया,"घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वहीं जिंदा है…

Don’t be afraid to start over. It’s a chance to build something better this time…


क्यों साध रहे है भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना

दरअसल कुलदीप बिश्नोई द्वारा क्रोस वोटिंग करने के बाद हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तंज कसते हुए कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दुबारा चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया था. इसके बाद चंडीगढ़(Chandigarh) में विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भूपेन्द्र हुड्डा के चैलेंज को स्वीकार कर कहा था कि वे तो हुड्डा का चैलेंज स्वीकार करते हैं और उन्हें चैलेंज करते हैं कि वे खुद आदमपुर से मेरे या मेरे बेटे के सामने चुनाव मैदान में आ जाएं. जनता में लोकप्रियता का पता उन्हें चल जाएगा.

SS

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर हुआ विवाद

कुलदीप बिश्नोई व भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच विवाद हरियाणा के नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर हुआ था. कुलदीप बिश्नोई खुद प्रदेश अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहे थे, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) के क़रीबी उदय भान को कमान सौंप दी. इसकी सबसे बड़ी वजह कुलपति को बताया गया था क्योंकि कुलपति बिश्नोई हुड्डा के विरोधी ख़ेमे में माने जाते हैं. यह टीस कहीं ना कहीं बिश्नोई के दिल में बनी रही और इसी का बदला उन्होंने राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग के रूप में लिया. एक वोट से कांग्रेस का खेल गड़बड़ हो गया और कार्तिकेय शर्मा के हाथों, अजय माकन चारों खाने चित्त हो गए थे.


 

Latest News

Featured

Around The Web