कश्मीर कैडर के IAS शाह फैसल ने वापस ली अनुच्छेद 370 के खिलाफ याचिका!

शाह फैसल को इस साल अप्रैल में प्रशासनिक सेवा में वापस लेने के साथ संस्कृति मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया गया है
 | 
Saha faisail
जम्मू-कश्मीर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी शाह फैसल ने अनुच्छेद 370 को हटाने वाले कानून को चुनौती देने वाली याचिका शीर्ष न्यायालय से वापस ले ली है। इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल को इस साल अप्रैल में प्रशासनिक सेवा में वापस लेने के साथ संस्कृति मंत्रालय में उप सचिव नियुक्त किया गया है।

श्रीनगर।  जम्मू और कश्मीर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी शाह फैसल ने शीर्ष अदालत से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले कानून को चुनौती देने वाली याचिका वापस ले ली। इस्तीफा देने के बाद, शाह फैसल को संस्कृति मंत्रालय में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, उनके प्रशासनिक सेवा में वापस आने के साथ। इस साल अप्रैल।

फैसल ने 2019 में आईएएस के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में प्रवेश किया था। उनका इस्तीफा सरकार ने कभी स्वीकार नहीं किया और बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया। हालांकि कुछ दिन पहले ही उन्हें नौकरी पर बहाल कर दिया गया था।

फैसल ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली शीर्ष अदालत से अपनी याचिका वापस ले ली है। फैसल उन 23 याचिकाकर्ताओं में शामिल थे जिन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के केंद्र के फैसले को चुनौती दी थी। अपने इस्तीफे के समय, उन्होंने ट्वीट किया था कि मैंने कश्मीर में निरंतर हत्याओं और किसी भी विश्वसनीय की अनुपस्थिति का विरोध करने के लिए आईएएस से इस्तीफा देने का फैसला किया है। केंद्र सरकार की राजनीतिक पहल कश्मीरी जीवन मायने रखता है। 

Latest News

Featured

Around The Web