खड़गे से देर शाम तक घंटों ED की पूछताछ, जबकि उन्हें मार्गरेट अल्वा के लिए डिनर होस्ट करना था

जयराम रमेश ने कहा, बीजेपी प्रतिशोध की हद कर रही है
 | 
जयराम रमेश
ED ने यंग इंडियन कंपनी में लेन-देन पर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे से लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की। जिसके लिए खड़गे ने संसद कार्यवाही के दौरान ED और सरकार पर जमकर निशाना साधा था। कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सरकार और ED पर आरोप लगाए हैं कि गुरुवार (4 अगस्त) की रात को विपक्ष की ओर से उपराष्ट्रपति की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के लिए आयोजित की गई डिनर पार्टी की मेजबानी करनी थी। लेकिन वह अभी भी ED के साथ हैं।

Delhi. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ट्विटर पर लिखा, “यह मोदी सरकार द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध की ऊंचाई है!” महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कल पूरे भारत में होने वाले कांग्रेस पार्टी के मेगा विरोध से ध्यान हटाने के लिए ईडी के सम्मन को एक रणनीति बताते हुए, रमेश ने कहा कि यह एक “शुद्ध उत्पीड़न” है। 


नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने मलिकार्जुन खड़गे को पूछताछ के लिए बुलाया। ED द्वारा खड़गे से 7 घंटे तक पूछताछ की गई।जिसके लिए खड़गे ने संसद कार्यवाही के दौरान ईडी और सरकार पर जमकर निशाना साधा था। कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सरकार और ईडी पर आरोप लगाए हैं कि गुरुवार (4 अगस्त) की रात को विपक्ष की ओर से उपराष्ट्रपति की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के लिए आयोजित की गई डिनर पार्टी की मेजबानी करनी थी। लेकिन वह अभी भी ईडी के साथ हैं।

कल ईडी ने यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील किया था। यह वहीं कंपनी है, जो नेशनल हेराल्ड को चलाती है। खड़गे इस कंपनी के अधिकारिक प्रतिनिधि है और जब दफ्तर को सील किया गया था, तो वहां मौजूद नहीं थे।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी (4 अगस्त,2022) प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से समन भेजने के तरीके पर सवाल उठाएं। उन्होंने कहा राज्यसभा में पूछा, “जब संसद सत्र चल रहा है तो वे मुझे कैसे बुला सकते हैं?” बता दें, ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में खड़गे को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस मामले में ईडी पहले ही कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं जैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है।

Latest News

Featured

Around The Web