सभी मिलकर काम करना और BJP-RSS के खिलाफ लड़ना चाहते हैं-खड़गे

अब कोई G-23 कैंप नहीं है कांग्रेस अध्यक्ष का उम्मीदवार बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे
 | 
Congress
कांग्रेस अध्यक्ष का उम्मीदवार बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार (2 अक्टूबर, 2022) को कहा कि अब कोई G23 शिविर नहीं है। सभी नेता (G23 के) एकजुट रहने और भाजपा-आरएसएस के खिलाफ लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं। यही कारण है कि वे मेरा समर्थन कर रहे हैं।

दिल्ली।   कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बनने के बाद रविवार (2 अक्टूबर 2022) को मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अब कोई जी23 खेमा नहीं है। सभी नेता (G23 के) एकजुट रहने और भाजपा-आरएसएस के खिलाफ लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं। इसलिए वे मेरा समर्थन कर रहे हैं।

मीडिया को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मेरे नामांकन का समर्थन किया है. पार्टी के कई नेताओं ने मुझसे कहा कि मुझे चुनाव लड़ना चाहिए. उन्हीं के प्रोत्साहन से मैं आज चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि 'एक व्यक्ति, एक पद' का निर्णय उदयपुर में लिया गया। जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, उसी दिन मैंने (संसद में विपक्ष के नेता के रूप में) अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

शशि थरूर ने रविवार को समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच एक सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं क्योंकि इससे पार्टी में लोगों की दिलचस्पी उसी तरह पैदा होगी जैसे ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के हालिया नेतृत्व पद पर हुई थी। बात चुनाव की थी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के बीच विचारों का आदान-प्रदान पार्टी के लिए फायदेमंद साबित होगा।

थरूर ने आगे कहा कि नेहरू-गांधी परिवार का कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के दिलों में हमेशा विशेष स्थान रहा है और रहेगा। कांग्रेस की वर्तमान चुनौतियों का उत्तर प्रभावी नेतृत्व और संगठनात्मक सुधार के संयोजन में निहित है।

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सचिवालय में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के पास कांग्रेस को मजबूत करने का अनुभव है और वह पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव में स्पष्ट विजेता बनकर उभरेंगे। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर 'अभिजात वर्ग' के हैं। उन्होंने कहा कि खड़गे के पास एक लंबा राजनीतिक अनुभव है।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। झारखंड के पूर्व मंत्री के.एन. त्रिपाठी के नामांकन पत्र शनिवार को खारिज होने के साथ, मुकाबला अब केवल दो उम्मीदवारों शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच होगा। वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

Latest News

Featured

Around The Web