Weather Update : मौसम परिवर्तनशील, जानें दिल्ली सहित उत्तर भारत के मौसम का हाल!

दिल्ली में बारिश, जानें बिहार-यूपी सहित अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल
 | 
मौसम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. झारखंड के साथ-साथ बिहार के भी कुछ हिस्‍सों में आज बारिश होने के आसार हैं. बिहार में आज से अगले दो दिन तक अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं. आज उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इधर कुछ राज्यों में बारिश कम होने के कारण चालू खरीफ सत्र में अबतक धान फसल का रकबा 5.62 प्रतिशत घटकर 383.99 लाख हेक्टेयर रह गया है. जानें अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

IMD WEATHER REPORT आज राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा. यहां आज भारी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की गयी है. 

उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आज प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया. आईएमडी (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में अगले 2 दिन तक बारिश की उम्मीद है.

बिहार में होगी अच्छी बारिश

बिहार में आज से अगले दो दिन तक अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं. उत्तरी बिहार के अधिकतर इलाकों में भारी और दक्षिणी बिहार में सामान्य से मध्यम बारिश की संभावना है. हालांकि आइएमडी की मानें तो समान रूप से पूरे प्रदेश में ठनका गिरने की आशंका है. इसको लेकर लोगों को सलाह दी गयी है कि वह बारिश के समय पूरी तरह सतर्क रहे.

दिल्ली में गर्मी फिर बढ़ी मौसम विभाग की मानें तो, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

दिल्ली में बारिश होने से उमस से राहत

दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सितंबर के महीने में दिल्ली में हुई यह पहली बारिश थी. आईएमडी के अनुसार, अगस्त में दिल्ली में केवल 41.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी, जो बीते लगभग 14 वर्ष में सबसे कम है.

Latest News

Featured

Around The Web