डीएसपी अयूब पंडित की पीट-पीटकर हत्या मामले में 17 आरोपियों को जमानत

शब-ए-कद्र पर 22 जून 2017 को डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने हत्या कर दी थी

 | 
विशेष जज नियुक्त अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एमएस मन्हास
पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को चार्जशीट किया था, जिनका ट्रायल चल रहा है। आरपीसी (रनबीर पेनल कोड) की धारा 302, 148, 149, 392, 341 और यूएपीए की धारा 13 के तहत दर्ज मामले में बुधवार को सुनवाई की गई।

श्रीनगर - जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को पीट-पीटकर मार देने की घटना के संबंध में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।  एनआईए अदालत के लिए विशेष जज नियुक्त अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एमएस मन्हास ने 81 पेज के आदेश में कहा कि आरोपियों के खिलाफ अभी तक पुख्ता सुबूत नहीं मिले हैं। अब तक का ट्रायल चूंकि आरोपियों के खिलाफ ठोस सुबूत साबित करने में नाकाम रहा है, ऐसे में 17 आरोपियों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया जाता है। ना ही अदालत को यह प्रतीत हो रहा है कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। 

विशेष जज नियुक्त अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एमएस मन्हास


कोर्ट ने प्रत्येक आरोपी को दो लाख रुपये की मुचलका राशि भरने समेत हर सुनवाई पर कोर्ट में पेश होने, प्रत्यक्ष या परोक्ष किसी भी रूप में जांच, सुबूतों को प्रभावित करने का प्रयास न करने और बिना अनुमति के कोर्ट के अधिकार क्षेत्र से बाहर न जाने का आदेश दिया।आरोपपत्र में जो भी चार्ज लगाए गए हैं, अभियोजन पक्ष की ओर से उन आरोपों को साबित करने के लिए न तो आधार नजर आया है। एनआईए अदालत के लिए विशेष जज नियुक्त अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एमएस मन्हास ने 81 पेज के आदेश में कहा कि आरोपियों के खिलाफ अभी तक पुख्ता सुबूत नहीं मिले हैं। 

विशेष जज नियुक्त अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एमएस मन्हास


शब-ए-कद्र पर 22 जून 2017 को डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने हत्या कर दी थी। श्रीनगर में नौहट्टा स्थित जामिया मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात डीएसपी की लिंचिंग से हत्या मामले में 17 आरोपियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने बुधवार जमानत दे दी। पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को चार्जशीट किया था, जिनका ट्रायल चल रहा है। आरपीसी (रनबीर पेनल कोड) की धारा 302, 148, 149, 392, 341 और यूएपीए की धारा 13 के तहत दर्ज मामले में बुधवार को सुनवाई की गई।


 

Latest News

Featured

Around The Web