WB SSC Scam - ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से किया बर्खास्त, कहा बहुत बड़ा खेल चल रहा है

अगर पार्थ दोषी साबित नहीं होते हैं तो पार्टी में वापस आ सकते हैं - TMC
 | 
mamta
पार्थ चटर्जी ममता सरकार में कई विभागों उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे थे. ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी के सभी विभागों को फिलहाल अपने पास ही रखा है.

कोलकाता - पश्चिम बंगाल में एसएससी(School Service Commission) घोटाले में फंसे ममता सरकार में रहे उद्योग मंत्री व उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर ईडी लगातार छापेमारी कर रही है. विपक्ष की ओर से लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बना रही है. ऐसे में ममता बनर्जी ने सख्त रवैया दिखाते हुए पार्थ बनर्जी को पार्टी व सरकार के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है. हालांकि टीएमसी पार्टी के महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बताया कि पार्थ चटर्जी को टीएमसी से हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर पार्थ दोषी साबित नहीं होते हैं तो पार्टी में वापस आ सकते हैं.

अभिषेक बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिनेता व बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती के टीएसमी विधायकों के संपर्क में होने के दावे पर भी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा," मिथुन चक्रवर्ती को यह भी नहीं पता कि बंगाल में कितनी विधानसभा सीटें और ज़िले हैं. वो सिर्फ इस बारे में डींग मारना चाहता है कि वह कितना बड़ा नेता बन गए हैं, अगर वो खुद का मजाक बनाना चाहता है, तो ऐसा ही हो.

null



वहीं अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर लगातार पैसा मिलने पर उन्होंने कहा कि जिसके घर से रकम बरामद हुई वह (अर्पिता मुखर्जी) TMC की नहीं है. हम इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं.


इस प्रकरण में पहली बार ममता बनर्जी का बयान भी सामने आया है. ममता बनर्जी ने कहा मेरी पार्टी बहुत सख्त पार्टी है. इसके पीछे बड़ा खेल चल रहा है लेकिन मैं इसके बारे में विस्तार से बाद में बताऊंगी." पार्थ चटर्जी ममता सरकार में कई विभागों उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे थे. ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी के सभी विभागों को फिलहाल अपने पास ही रखा है.


 वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष व सांसद डॉ सुकांत मजूमदार ने कहा कि टीएसमी ने पार्थ चटर्जी को बलि का बकरा बनाने के लिए बर्खास्त किया गया है. उन्होंने कहा कि पहले तो वे कह रहे थे कि वह इस घोटाले में शामिल नहीं है और अब उसे बर्खास्त कर दिया. यह फैसला पांच बजे की बैठक में लिया जाने वाला था, अभिषेक बनर्जी इसका श्रेय लेना चाहते थे. लेकिन जनता का गुस्सा देखकर उन्हें यह फैसला जल्दबाजी में लेना पड़ा.

Latest News

Featured

Around The Web