महाराष्ट्र में गरमाई सियासत: एकनाथ शिंदे के मंत्री कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में

मंत्री अब्दुल सत्तार समीक्षा बैठक में शामिल होने के बाद अशोक चव्हाण से मिलने उनके आवास पर गए
 | 
 मंत्री अब्दुल सत्तार समीक्षा बैठक में शामिल होने के बाद अशोक चव्हाण से मिलने उनके आवास पर गए
चव्हाण ने भी बैठक को लेकर लगाई जा रहीं अटकलों पर जवाब देते हुए कहा कि यह सत्तार की केवल शिष्टाचार भेंट थी और दो दलों के नेताओं के बीच बैठक में कुछ भी गलत नहीं है। 

मुंबई-  राजनीतिक गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंत्री अब्दुल सत्तार समीक्षा बैठक में शामिल होने के तुरंत बाद अशोक चव्हाण से मिलने उनके आवास पर गए। महाराष्ट्र के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने रविवार को नांदेड़  में कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण के साथ बंद कमरे में मुलाकात की जिसके बाद से राज्य की सियासत गरमा गई है। इसके बाद से कई अटकलें खड़ी होने लगीं।  उन्होंने लगभग आधे घंटे तक एक कमरे में बात की, जहां किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को अनुमति नहीं दी थी। 

 मंत्री अब्दुल सत्तार समीक्षा बैठक में शामिल होने के बाद अशोक चव्हाण से मिलने उनके आवास पर गए

चव्हाण के अपने पार्टी नेतृत्व से नाराज होने की खबरें आई थीं, जिसने उन्हें एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था क्योंकि वह नवगठित एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों के लिए राहत योजनाओं को तैयार करने में लगी हुई है। जुलाई में नुकसान के लिए पंचनामा प्रक्रिया समाप्त हो गई है। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में जुलाई के बाद भारी बारिश भी हुई है और इसका हिसाब दिया जाना चाहिए। 


मीडिया से बात करते हुए सत्तार ने कहा कि उनके (चव्हाणों) की वजह से वह राजनीति में वर्तमान ऊंचाइयों को प्राप्त कर सके। सत्तार ने कहा कि चव्हाण और उनके दिवंगत पिता, पूर्व केंद्रीय मंत्री शंकरराव चव्हाण ने उनकी राजनीतिक यात्रा में उनका मार्गदर्शन किया था।  चव्हाण को मराठवाड़ा और पूरे महाराष्ट्र के बारे में अच्छी जानकारी और समझ है। वह किसानों के मुद्दों से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं। 


xxss

चव्हाण ने भी बैठक को लेकर लगाई जा रहीं अटकलों पर जवाब देते हुए कहा कि यह सत्तार की केवल शिष्टाचार भेंट थी और दो दलों के नेताओं के बीच बैठक में कुछ भी गलत नहीं है। उनका आशीर्वाद लेने के अलावा, मैं कृषि मंत्री के रूप में अपना पोर्टफोलियो संभालने के लिए उनका मार्गदर्शन मांगूंगा। जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सत्तार ने अधिकारियों से अगले पांच दिनों में बारिश से हुई क्षति की घटनाओं के पंचनामा को पूरा करने को कहा। 

Latest News

Featured

Around The Web