Mahindra Scorpio-N सबकी बाप है! साबित करके दिखा दिया

180 की स्पीड में भी कमाल की स्टेबिलिटी के सात स्कॉर्पियो N ने कमाल कर दिया
 | 
Mahindra
Mahindra ने हाल ही में भारत में बिल्कुल-नई Scorpio N लॉन्च की है। बॉडी-ऑन-लैडर SUV पहले से ही देश भर के ग्राहकों से भारी दिलचस्पी ले रही है। उत्पाद लॉन्च के दौरान, Mahindra के वैश्विक उत्पाद विकास के प्रमुख श्री आर वेलुसामी ने इस बारे में अधिक प्रकाश डाला कि कैसे Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसे डी-सेगमेंट लक्जरी SUV के प्रदर्शन से मेल खाने के लिए ऑल-न्यू Scorpio N को इंजीनियर किया गया है। पेश है श्री वेलुसामी दिखा रही है कि बिल्कुल-नई Mahindra Scorpio N करने में सक्षम है।

दिल्ली।  नई महिंद्रा स्कॉर्पियो N कितने कमाल की गाड़ी है यह महिंद्रा ने साबित करके दिखा दिया। 180 की स्पीड में भी एसयूवी ने कमाल की स्टेबिलिटी दिखाई है।MotorVikatan द्वारा शेयर किए गए वीडियो में मिस्टर वेलुसामी को बिल्कुल-नई Mahindra Scorpio N को लाल रंग में चलाते हुए दिखाया गया है। मोटरविकाटन के कर्मचारी भी एसयूवी में हैं। स्थान चेन्नई के पास वाहन निर्माता की अनुसंधान और विकास सुविधा में महिंद्रा का परीक्षण ट्रैक है। मिस्टर वेलुसामी अपने करियर के बारे में बात करते हुए शुरू करते हैं, जो 1996 में महिंद्रा में शुरू हुआ था।Suv

इसके बाद, श्री वेलुसामी एक इंजीनियर के रूप में पावरट्रेन विभाग में शामिल हुए, जिसे पहली पीढ़ी के स्कॉर्पियो के लिए एक नया इंजन विकसित करने का काम सौंपा गया। श्री वेलुसामी कहते हैं कि स्कॉर्पियो - पहली बार 2002 में लॉन्च की गई - महिंद्रा के लिए किसी गॉडसेंड से कम नहीं है क्योंकि एसयूवी ने अकेले ही ऑटोमेकर की किस्मत बदल दी, और 20 से अधिक वर्षों से एक बड़ा विक्रेता रहा है।

फिर वह बिल्कुल नई Mahindra Scorpio N को टेस्ट ट्रैक पर चलाता है, और SUV को 180 Kph की टॉप स्पीड तक चलाता है। इन गतियों पर, श्री वेलुस्वामी स्कॉर्पियो एन की स्थिरता दिखाते हैं। इस बिंदु को सुदृढ़ करने के लिए, वह 180 किमी प्रति घंटे पर लेन परिवर्तन युद्धाभ्यास भी करता है, यह दर्शाता है कि इतनी तेज गति पर भी स्कॉर्पियो एन कितनी स्थिर है। पहली पीढ़ी के स्कॉर्पियो में इस तरह की पैंतरेबाज़ी की कल्पना नहीं की जा सकती थी, जिसमें एक स्किटिश हैंडलर था। यहां तक ​​कि पिछली पीढ़ी की स्कॉर्पियो भी 100 किमी प्रति घंटे से अधिक की शीर्ष गति के बारे में सुनिश्चित नहीं है। बिल्कुल नई Scorpio N में सब कुछ बदल गया है, जो उच्च गति पर भी वास्तव में आराम से अपनी लाइन पकड़ती है, और 180 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर लेन बदलने का प्रबंधन करती है।

मिस्टर वेलुसामी फिर स्किड पैड पर जाते हैं, जहां वह स्कॉर्पियो एन में एक बहुत तेज मोड़ लेते हैं। एसयूवी खुद को 80 से 100 किमी प्रति घंटे की गति से पकड़ती है, जो इसमें रहने वालों को प्रभावित करती है। फिर इस वीडियो में दिखाया गया है कि बिल्कुल-नई Scorpio N का सस्पेंशन कितना लचीला है, और यह कैसे रट्स की एक श्रृंखला को अवशोषित करता है। सस्पेंशन ट्यून का प्रदर्शन करते हुए, मिस्टर वेलुसामी एसयूवी को कंक्रीट की सड़कों, असमान कोबलस्टोन से लेकर एक्सपेंशन जॉइंट्स तक कई तरह की सतहों के माध्यम से आगे बढ़ाते हैं।

स्कॉर्पियो एन सभी सतहों पर काफी व्यवस्थित रहने का प्रबंधन करती है, जिससे इसके रहने वालों को अत्यधिक आराम मिलता है। कुल मिलाकर, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी शानदार सवारी की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह कुछ ऐसा है जिसे लेकर बहुत सारे खरीदार बहुत उत्साहित होंगे क्योंकि परंपरागत रूप से स्कॉर्पियो कभी भी उबड़-खाबड़ सड़कों पर बहुत आरामदायक एसयूवी नहीं रही है। 

Latest News

Featured

Around The Web