24 घंटे की पूछताछ के बाद ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को ED ने गिरफ्तार किया

ईडी के अधिकारी शुक्रवार सुबह पार्थ चटर्जी के घर पहुंचे थे और उनसे एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी।

 | 
 Mamata Banerjee,  Partha Chatterjee,  ED,  Partha Chatterjee arrested,ममता बनर्जी, पार्थ चटर्जी, ईडी, पार्थ चटर्जी गिरफ्तार,Hindi News, News in Hindi, Hindustan
शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्रियों समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर शुक्रवार को एक साथ छापेमारी की थी। ईडी को कल करीब 20 करोड़ रुपए कैश मिले थे।

कोलकाता- पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को सरकारी स्कूलों में कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में करीब 26 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर  लिया है। कल उनके करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से जांच एजेंसी को 20 करोड़ रुपए कैश मिले थे।

कोलकाता

शुक्रवार को ED की टीम ने पार्थ चटर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान चटर्जी की करीबी अर्पिता के घर से 20 करोड़ रुपए कैश मिले थे। ED अधिकारियों ने 500 और 200 के नोटों को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन की मदद ली।ED की टीम ने पार्थ चटर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की। हालांकि इनके यहां कोई नगदी नहीं मिली। ED इस समय पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले की जांच कर रही है।

कोलकाता

ED के अफसर SSC भर्ती घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे से ही पार्थ चटर्जी से पूछताछ कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि SSC के माध्यम से शिक्षकों की नियुक्ति के लिए करोड़ों रुपए का लेनदेन किया गया। जब यह घोटाला हुआ था, उस समय पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे।कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक पीठ ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। ईडी सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

कोलकाता

चटर्जी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की जा चुकी है, जिसमें उनके 10 करीबियों को अवैध तरीके से नौकरी देने का आरोप लगा है। याचिका में कहा गया है कि ये लोग चटर्जी के सिक्योरिटी गार्ड के रिश्तेदार हैं। कोर्ट अगले हफ्ते मामले की सुनवाई कर सकती है। चटर्जी की करीबी अर्पिता के घर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। हालांकि अभी तक यह नहीं साफ हो पाया है अर्पिता इतने फोन का इस्तेमाल किसलिए कर रही थीं। ED अधिकारियों ने 500 और 2000 के नोटों को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन की मदद ली।
 

Latest News

Featured

Around The Web