जिम कॉर्बेट पार्क में बनेगा ‘मोदी सर्किट’जानें क्या होगा खास

‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ शो में पीएम की ओर से तय किए गए रास्ते का अनुभव पर्यटकों को कराने के लिए एक सर्किट तैयार करने की योजना 
 | 
Modi
राज्य का पर्यटन विभाग जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के अंदर बेयर ग्रिल्स के साथ सर्वाइवल रियलिटी शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के एक विशेष एपिसोड के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देखी गई जगहों और गतिविधियों को शामिल करते हुए एक पर्यटन सर्किट बनाने की योजना बना रहा है।उत्तराखंड सरकार मां भगवती, शिव, विष्णु, नव-गढ़, गोलिजू महाराज, नागदेवता, हनुमान और विवेकानंद पर्यटन सर्किट पर कार्य कर रही है। इसके बाद अब सरकार ‘मोदी सर्किट’ बनाने की तैयारी कर रही है।

देहरादून. उत्तराखंड सरकार जिम कॉर्बेट पार्क में मोदी सरकार बनाने जा रही है। उत्तराखंड सरकार मां भगवती, शिव, विष्णु, नव-गढ़, गोलिजू महाराज, नागदेवता, हनुमान और विवेकानंद पर्यटन सर्किट पर कार्य कर रही है। इसके बाद अब सरकार ‘मोदी सर्किट’ बनाने की तैयारी कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, राज्य का पर्यटन विभाग जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के अंदर बेयर ग्रिल्स के साथ सर्वाइवल रियलिटी शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के एक विशेष एपिसोड के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देखी गई जगहों और गतिविधियों को शामिल करते हुए एक पर्यटन सर्किट बनाने की योजना बना रहा है।

वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने स्थानों की पहचान करना शुरू कर दिया है और पर्यटकों के आने और ठहरने की व्यवस्था करना शुरू कर दिया है। अगस्त 2019 में प्रसारित एपिसोड में ग्रिल्स पीएम मोदी के साथ मिलकर नेशनल पार्क में कई एडवेंचर कार्य किए थे, जिसमें वह बाघों के बहुलता वाले इलाके में गए थे। इसके साथ उन्होंने एक भाला भी बनाया था, जिसमें चाकू और डंडे का प्रयोग किया गया था। इसके साथ दोनों ने जंगल में अस्थायी नाव के जरिए कोसी नदी को पास किया।

दोनों इस नदी के किनारे कुछ दूरी तक चले भी थे। इसके साथ पीएम मोदी ने जंगल में नीम के पत्तों से बने पेय का भी सेवन किया था।पीएम ने अपने इस अनुभव को रोमांच भरा बताया था और कहा था कि आने वाले समय में यह इलाका दुनिया की सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभरेगा।

Latest News

Featured

Around The Web