मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा 640 करोड़ का आलीशान महल! जानें कोन होंगे पड़ोसी?

अंबानी परिवार फिलहाल मुंबई के ‘एंटीलिया’ में रह रहा है। जल्द दुबई शिफ्ट हो सकते है।
 | 
Ambani
भारत के सबसे अमीर शख्सों में से एक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दुबई में एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश ने दुबई में करीब 640 करोड़ रुपए (80 मिलियन डॉलर) में एक बीच-साइड विला खरीदा है। इस डील से जुड़े लोगों का कहना है कि मुकेश अंबानी इस शहर में अब तक के सबसे बड़ी रेसिडेंसियल प्रॉपर्टी खरीदने वाले शख्स हैं।

दुबई. भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दुबई में एक नई संपत्ति खरीदी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश ने दुबई में करीब 640 करोड़ रुपये (80 मिलियन डॉलर) में बीच-साइड विला खरीदा है। इस सौदे से जुड़े लोगों का कहना है कि मुकेश अंबानी इस शहर में अब तक की सबसे बड़ी आवासीय संपत्ति खरीदने वाले व्यक्ति हैं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाम जुमेरा बीच पर यह संपत्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए 2022 की शुरुआत में खरीदी गई है। समुद्र किनारे की यह हवेली ताड़ के आकार के कृत्रिम द्वीप के उत्तरी भाग में स्थित है। जानकारों का कहना है कि चूंकि यह लेन-देन निजी है, इसलिए दुबई में इस संपत्ति के सौदे को गुप्त रखा गया है। इस संपत्ति से जुड़े लोगों का कहना है कि अंबानी अब इस विला को ठीक करने और इसकी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करेंगे।

लग्जरी विला में जिम और प्राइवेट थिएटर: इस लग्जरी विला में 10 बेडरूम और एक प्राइवेट स्पा है। इसके अलावा इसमें एक इनडोर और आउटडोर पूल भी है। विला में अलग खेल और जिम की जगह और एक निजी थिएटर है। यह विला किसी लग्जरी 7 स्टार होटल से कम नहीं है। मेहमानों के ठहरने की भी अलग से व्यवस्था है।

डेविड बेकहम और शाहरुख खान होंगे पड़ोसी: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी परिवार बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम के नए पड़ोसी होंगे। दरअसल बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम अपनी पत्नी विक्टोरिया के साथ वहां पहले ही घर खरीद चुके हैं।

लंबे समय से अंबानी के सहयोगी रहे परिमल नाथवानी, समूह में कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक, विला का प्रबंधन करेंगे। हालांकि अंबानी का प्राथमिक आवास मुंबई में 27 मंजिला गगनचुंबी इमारत एंटीलिया रहेगा। हथेली के आकार के कृत्रिम द्वीपसमूह के उत्तरी भाग में स्थित है। पाम जुमेराह द्वीप लक्ज़री होटल, शानदार क्लब, स्पा, रेस्तरां और शानदार अपार्टमेंट टावरों का घर है। इसका निर्माण 2001 में शुरू हुआ और 2007 के आसपास लोग वहां रहने लगे। 

Latest News

Featured

Around The Web