आकाश में दिखी रहस्यमई रोशनी! लोग हैरान

आसमान में दिखी रहस्यमयी लाइट, कैमरे में हुई कैद; जानिए क्या है सच
 | 
रोशनी
आसमान में चमकते तारे जैसी समूह की घूमती हुई आकृति सोमवार की शाम राजधानी में कौतूहल का विषय बनी रही। हर ओर एलियंस और अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग आब्जेक्ट (यूएफओ) को लेकर चर्चाएं होती रही। इस मौके पर कई लोगों ने वीडियो भी बनाया और आकृति को कैमरे में कैद किया। देखते ही देखते शहर भर में वीडियो और फोटो वायरल होने लगी। हालांकि, इसकी पुष्टि एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स द्वारा लांच किए गए स्टारलिंक सेटेलाइट के रूप में हुई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में आसमान में एक अद्भुत नजारा चर्चा का विषय बना हुआ है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आसमान में एक कतार में चमकती रोशनी देखी गई है। जिसने भी इस खगोलीय घटना को देखा वह हैरान रह गया और कई लोगों ने अपने मोबाइल से इसका वीडियो भी बनाया है और अब इसके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. हालांकि इस घटना को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि यह खगोलीय घटना थी या कुछ और।लाइट

और काफी देर तक राजधानी लखनऊ में आसमान में गजब का नजारा देखने को मिला। रात के अँधेरे में कतार में अजीब सी रोशनी नजर आ रही थी। यह रोशनी ग्रामीण इलाकों में ज्यादा साफ देखी गई और कई ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी बनाया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के मलिहाबाद में कुछ ग्रामीणों ने इसका सबसे साफ वीडियो बनाया है.

इस घटना को अपनी आंखों से देखने वाले कुछ लोगों ने कहा कि लखनऊ के आसपास की रोशनी अजीब थी। वहीं कुछ लोग इसे भगवान का चमत्कार भी बता रहे हैं। वहीं, कई लोगों का कहना है कि यह उड़ने वाली वस्तु (यूएफओ) हो सकती है। वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लोग इसे रॉकेट की तरह बता रहे हैं तो कुछ इसे तारों की कतार में चलने को कह रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल भी पंजाब के पठानकोट में आसमान में ऐसी ही रहस्यमयी रोशनी देखने को मिली थी। दिसंबर 2021 में पठानकोट में लगी लाइटें देखकर लोग हैरान रह गए। इसके अलावा 1 जून 2021 को गुजरात के

जूनागढ़, उपलेटा और सौराष्ट्र के आसपास के इलाकों में रात में जगमगाती रोशनी देखी गई।

आकाश में इस प्रकाश को देखकर उसने कहा कि उसने आकाश में ऐसी आकृति पहले कभी नहीं देखी थी। लेकिन कुछ लोग इसे प्रकाश के बारे में एक नक्षत्र बता रहे हैं, लेकिन वास्तव में यह प्रकाश क्या था, कहां से आया, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर कुछ लोगों का यह भी मानना ​​है कि यह Elon Musk का Starlink सैटेलाइट है। ऐसे में अगर सूरज की रोशनी विपरीत दिशा में पड़ रही हो तो आसमान साफ ​​होने पर स्टारलिंक सैटेलाइट को देखा जा सकता है। लेकिन अभी तक हमारे पास इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

Latest News

Featured

Around The Web