राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने वाले अधीर रंजन को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

नोटिस में अधीर रंजन चौधरी को तीन अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे पेश होने के लिए कहा गया है 
 | 
AA
कांग्रेस नेता चौधरी अधीर रंजन ने नव निर्वाचित द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहा था. जिसको लेकर संसद में सोनिया के खिलाफ बीजेपी महिला नेताओं ने जमकर नारेबाजी की. ट्विटर पर भी #सोनिया_गांधी_माँफी_मांगो हैशटैग ट्रेंड कराया जा रहा है. हालांकि अधीर रंजन ने मीडिया में माफी भी मांग ली है. उन्होंने कहा कि उनके मुंह से ग़लती से ऐसा निकल गया लेकिन बीजेपी नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की माफ़ी पर अड़े हुए हैं

नई दिल्ली - कांग्रेस नेता चौधरी अधीर रंजन(Chaudhary Adhir Ranjan) का नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(Draupadi Murmu) को लेकर विवादित बयान के बाद शुरू हुई राजनीतिक छींटाकशी खत्म होती नहीं दिख रही है. संसद से बाहर दी गई टिप्पणी आज संसद की कार्यवाही तक पहुंच गई. सदन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी(Smriti Irani Vs Sonia Gandhi)  के बीच भी जमकर बहस हुआ जिससे विवाद और बढ़ गया है. अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग भी मैदान में कूद चुका है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी(Rashtraptani) कहने पर अधीर रंजन को नोटिस भेजा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग(National Commission For Woman ) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अधीर रंजन चौधरी को नोटिस भेज उन्हें तीन अगस्त को आयोग के सामने पेश होने का आदेश दिया है. नोटिस में अधीर रंजन चौधरी को तीन अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे पेश होने के लिए कहा गया है. महिला आयोग ने उनसे लिखित में अपनी टिप्पणी पर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. इसके साथ ही आयोग ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Congress Interim President Sonia Gandhi) से अधीर रंजन चौधरी के आपत्तिजनक टिप्पणी पर उनके ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई(Disciplinary Action) करने की भी मांग की है.



क्या है विवाद

दरअसल कल मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता चौधरी अधीर रंजन ने नव निर्वाचित द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहा था. जिसको लेकर संसद में सोनिया के खिलाफ बीजेपी महिला नेताओं ने जमकर नारेबाजी की. ट्विटर पर भी #सोनिया_गांधी_माँफी_मांगो हैशटैग ट्रेंड(Hashtag On Twitter) कराया जा रहा है. हालांकि अधीर रंजन ने मीडिया में माफी भी मांग ली है. उन्होंने कहा कि उनके मुंह से ग़लती से ऐसा निकल गया लेकिन बीजेपी नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की माफ़ी पर अड़े हुए हैं



अभी नया बयान जारी कर अधीर रंजन ने कहा है, "अगर वे चाहें तो मुझे फांसी पर लटका दें. मैं सज़ा भुगतने के लिए तैयार हूं लेकिन उन्हें (सोनिया गांधी) इस विवाद में क्यों खींचा जा रहा है?" राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कथित तौर पर अपमान के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रपति के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं. वो बस एक गलती थी. अगर राष्ट्रपति जी को बुरा लगा हो तो मैं खुद निजी तौर पर उनसे मिलकर माफी मांग लूंगा."

Latest News

Featured

Around The Web