यंग इंडिया का दफ्तर सील होने से कांग्रेस नाराज, खड़गे ने उठाया था ED के दुरुपयोग का मुद्दा

तय समय से आधी भी नहीं चली सदन की कार्यवाही,13वें दिन सेंट्रल यूनिवर्सिटी और एंटी डोपिंग बिल हुए थे पास

 | 
नेता मल्लिकार्जुन खड़गे
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केद्र सरकार ED, CBI, इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल कर रही है। देश में इंडिपेंडेंट ऑटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है। विपक्ष के नेता कहा कि सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है। लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का काम कर रही है।

नई दिल्ली-  दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है। ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट आए थे। यह सब उस समय हुआ था, जब सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे केंद्र सरकार पर ED-CBI और अन्य सेंट्रल एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे थे। ऐसे में संसद की कार्रवाई के 14वें दिन दोनों सदनों में कांग्रेसी सांसदों के हंगामे के आसार हैं।

नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केद्र सरकार ED, CBI, इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल कर रही है। देश में इंडिपेंडेंट ऑटोनॉमस बॉडीज का दुरुपयोग हो रहा है। विपक्ष के नेता कहा कि सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है। लोकतांत्रिक सरकार को गिराने का काम कर रही है।शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में संजय राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है।

मानसून सत्र के 13वें दिन सेंट्रल यूनिवर्सिटी (अमेंडमेंट) बिल लोकसभा में पास किया गया। इसमें विभिन्न राज्यों में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने का प्रावधान है। वहीं, सदन में सरकार ने पर्सनल डेटा प्रोटक्शन बिल 2021 वापस ले लिया। इधर, राज्यसभा में नेशनल एंटी डोपिंग बिल को ध्वनिमत से सर्वसम्मति से पारित किया।

नेता मल्लिकार्जुन खड़गे


 


अब तक 13 दिन चली सदन में लोकसभा और राज्यसभा में 78-78 घंटे कार्यवाही होनी चाहिए थी, लेकिन लोकसभा में कुल 33 और राज्यसभा में 26.6 घंटे ही कार्यवाही हुई। बाकी समय हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित रही। लोकसभा में प्रश्नकाल 3.6 घंटे, विधायी कार्य 14.6 घंटे, गैर विधायी कार्य 12.7 घंटे और अन्य कार्य 2.1 घंटे हुए, जबकि राज्यसभा में प्रश्नकाल 5 घंटे, विधायी कार्य 9.9 घंटे, गैर विधायी कार्य 7.2 घंटे और अन्य कार्य 4.5 घंटे हुए।

Latest News

Featured

Around The Web