कुदरत का कहर : अमरनाथ के बाद अब जम्मू-कश्मीर में फटा बादल

 अमरनाथ की गुफा के बाद जम्मू-कश्मीर में फटा बादल.
 | 
333
अमरनाथ में बादल फटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर के डोडी क्षेत्र में बादल फटने की घटना सामने आई है. बादल फटने से इस क्षेत्र में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. हालांकि जान माल का नुकसान की कोई सूचना नहीं है. 

जम्मू-कश्मीर - अमरनराथ गुफा में बादल फटने के हुई तबाही से अभी लोगों को बचाया ही जा रहा क‍ि अब जम्मू के डोडा गुंटी वन क्षेत्र में बादल फटने की सूचना मिली है. इस हादसे में अभी तक गनीमत यह रही है कि जान माल का नुकसान होने की कोई खबर नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक बादल फटने से वहां के कुछ हाईवे ब्लॉक हो गए हैं और आस पास मौजूद वाहन मलबे में धंस गए हैं. वहीं बाढ़ का पानी आर्मी कैंप में भी घुस गया है.


डोडा गुंटी क्षेत्र के स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक सुबह करीब 4 बजे बादल फटने की घटना हुई है. जिसके चलते भारी बाढ़ आ गई. इसी वजह से वहां मौजूद साधन कीचड़ में धंस गए. कुछ हाईवे भी अवरुद्ध हो गए हैं. जिसकी वजह से इस क्षेत्र में जाम लग गया था. फिलहाल प्रशासन की ओर से यातायात सेवा को बहाल कर दिया गया है.


मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को मौसम खराब रहने के आसार है और भारी बारिश के चलते बाढ़ आने का खतरा जताया है. प्रशासन की और से संवदेनशील इलाकों में लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर से मिली जानकारी के मुताबिक इस सप्ताह है राज्य के अलग-अलग हिस्सों के बीच बारिश होती रहेगी.


बता दें कि मानसून की चलते देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. वीरवार शाम को भी अमरनाथ गुफा में बादल फटने की घटना सामने आई. जिसमें अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 40 से ज्यादा लोगों के लापता होने की सूचना है. प्रशासन लगातार बचाव कार्य में जुटा हुआ है. 30 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए जिनका उपचार आसपास के अस्पतालों में किया जा रहा है. अमरनाथ गुफा में देर शाम अचानक से बादल फटा और बाढ़ के हालात पैदा हो गए. अचानक से आए पानी के बहाव ने वहां लगे टेटों को अपने साथ बहा कर ले गया. कुछ ही मिनटों में अमरनाथ गुफा में सब तहस-नहस हो गया.

Latest News

Featured

Around The Web