अखबार में लोन के विज्ञापन में तीन जिलों के SP के नंबर छापने पर नोटिस जारी

तीन जिलों के एसपी ने अखबार को नोटिस जारी और उसे 2 दिन के अंदर जवाब दाखिल करने के लिए कहा 
 | 
Notice issued for printing the numbers of SP of three districts in the advertisement of loan in the newspaper
विज्ञापन में मत्सय लोन, प्रॉपर्टी लोन, मार्कशीट लोन, भूमि लोन का ऑफर किया गया। विज्ञापन में लिखा है, लोन लें, कमल किश्तों में, कम ब्याज में। इन नंबरों के कारण अधिकारियों लोन लेने के लिए देश के कई राज्यों से कॉल आए।लोन विज्ञापन छापने वाले अखबार पर एक्शन लिया गया और 3 जिलों के SP के नंबर लिखने पर नोटिस जारी करते हुए 2 दिन में जवाब मांगा है। 

हिसार- एक राष्ट्रीय अखबार के क्लासिफाइड में आईजी हिसार, एसपी हिसार, सिरसा और जींद के सरकारी नंबर लोन लेने के लिए संपर्क के तौर पर प्रकाशित किए गए। विज्ञापन में मत्सय लोन, प्रॉपर्टी लोन, मार्कशीट लोन, भूमि लोन का ऑफर किया गया। विज्ञापन में लिखा है, लोन लें, कमल किश्तों में, कम ब्याज में। इन नंबरों के कारण अधिकारियों लोन लेने के लिए देश के कई राज्यों से कॉल आए।आईजी राकेश आर्य ने कहा कि तीन जिलों के एसपी ने अखबार को नोटिस जारी किया है और उसे 2 दिन के अंदर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। नोटिस का जवाब नहीं देने पर संबंधित अखबार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आईजी हिसार राकेश आर्य,

आईजी हिसार राकेश आर्य, सिरसा के एसपी अर्पित जैन और हिसार एसपी लोकेंद्र सिंह ने लोगों को बार- बार समझाया कि यह सरकारी नंबर है। इस कारण अधिकारी पूरा दिन परेशान रहे। वहीं अनावश्यक परेशानी का भी सामना करना पड़ा। आईजी राकेश आर्य ने कहा कि अखबार के संपादक और अन्य कर्मचारियों की कार्यशैली की इस संबंध में हर एंगल से जांच की जाएगी और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

इस विज्ञापन के कारण सुबह से आईजी हिसार मंडल व तीनों एसपी के मोबाइल पर बहुत से कॉल आए, जिससे सरकारी कार्य में बाधा आई और पुलिस का काम प्रभावित हुआ।  मुख्य संस्करण में छपे क्लासिफाइड लोन के विज्ञापन (Police officer number in loan advertisement) में पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज, पुलिस अधीक्षक हिसार, पुलिस अधीक्षक सिरसा और पुलिस अधीक्षक जींद के सरकारी मोबाइल नंबर प्रकाशित किये जाने की वजह से पुलिस के आला अधिकारी परेशान हैं।

Notice issued for printing the numbers of SP of three districts in the advertisement of loan in the newspaper


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस प्रशासन की कानून व्यवस्था बनाए रखने की अहम जिम्मेदारी होती है। ऐसे में इस विज्ञापन के कारण पुलिस के आला अधिकारियों के पास दिन भर बहुत कॉल आईं, जिससे कानून व्यवस्था की सेवाएं बाधित हुई। राष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्र में छपे क्लासिफाइड लोन के विज्ञापन में हिसार रेंज आईजी राकेश आर्य, हिसार एसपी, सिरसा एसपी और जींद एसपी के सरकारी मोबाइल नंबर प्रकाशित किए गए हैं। जबकि अधिकारियों के मोबाइल नंबरों का लोन मामलों से कोई लेना देना नहीं होता। 


 

Latest News

Featured

Around The Web