अब वॉट्सऐप पर डिलीट मैसेज भी कर सकेंगे रिकवर, चैट लिस्ट में दिखाएगा स्टेटस

अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा, न्यू फीचर होगा तैयार 
 | 
whatsapp android app
मेटा ऐप्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या करीब 78% है और 22% यूजर्स अन्य ऐप्स इस्तेमाल करते हैं।वॉट्सऐप के मंथली एक्टिव यूजर्स में से करीब 55% डेली इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। 

नई दिल्ली-  अभी स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए यूजर्स को अलग सेक्शन में जाना पड़ता है।  वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से कॉन्टैक्ट के स्टेटस अपडेट्स देखना आसान हो जाएगा। वॉट्सऐप में यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट दिखाए जाएंगे।  WABetaInfo के मुताबिक, कोई मैसेज भेजा है और वो गलती से डिलीट हो गया है तो ऐप एक अनडू बटन दिखाएगी, जिससे मैसेज को रिकवर किया जा सकेगा एक और फीचर के जरिए यूजर्स को डिलीट हुआ मैसेज रिकवर करने की सुविधा भी मिलेगी।

whatsapp android app


 मेटा ऐप्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या करीब 78% है और 22% यूजर्स अन्य ऐप्स इस्तेमाल करते हैं।वॉट्सऐप के मंथली एक्टिव यूजर्स में से करीब 55% डेली इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप यूजर्स को अभी ऐप ओपन करने पर सबसे पहले चैट लिस्ट दिखती है, जहां किसी कॉन्टैक्ट से साथ शेयर किया गया आखिरी मैसेज और उसका डिलिवरी स्टेटस दिखता है। वहीं, मैसेज पढ़े जाने का स्टेटस ब्लू टिक के साथ दिखाता है। इन नए फीचर की जानकारी पिछले साल पहले भी मिली थी, लेकिन लंबे इंतजार के बाद इसे अब बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया गया है। 

हालांकि, स्टेटस सेक्शन में जाकर पहले की तरह अपडेट्स देखने का ऑप्शन मिलता रहेगा। नए वॉट्सऐप फीचर का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जो स्टेटस अपडेट्स शेयर करते हैं या फिर दूसरों के स्टेटस मिस नहीं करना चाहते। रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ सप्ताह में iOS यूजर्स के साथ टेस्टिंग के बाद इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

whatsapp android app


मैसेजिंग ऐप के एक फीचर की मदद से जल्द यूजर्स पहले डिलीट किए गए मैसेज रिकवर कर सकेंगे। नया फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन में दिखा है और टेस्टिंग फेज में है। यह जानकारी कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे दिखती है। वॉट्सऐप अपडेट्स ट्रैकर WABetaInfo की मानें, तो इसमें बदलाव होने वाला है। अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा।

ffff

अभी फेसबुक और इंस्टाग्राम में प्रोफाइल फोटो के चारों ओर स्टोरीज की रिंग्स दिखती हैं। प्रोफाइल फोटो पर टैप कर यह अपडेट देखा जा सकेगा। ब्लॉग साइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि नया फीचर मिलने के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने का नया ऑप्शन मिलेगा। ठीक ऐसा ही ऑप्शन वॉट्सऐप में मिल सकता है और स्टेटस अपडेट्स शेयर करने वालों की प्रोफाइल फोटो के चारों ओर रिंग दिखेगी। 


 

Latest News

Featured

Around The Web