पाकिस्तानी सेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा बलूचिस्तान में मिला, 6 सैन्य अधिकारियों की मौत

1 अगस्त की रात को बलूचिस्तान के लासबेला में रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हेलीकॉप्टर का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था
 | 
PAK
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना के एक हेलीकॉप्टर के लापता होने को लेकर आर्मी प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से फोन पर बातचीत की थी. वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भी ट्वीट पर इस घटना पर चिंता जताई है और सभी के सुरक्षित लौटने की कामना की थी.

नई दिल्ली - पड़ोसी देश पाकिस्तान(Pakistan) की सेना के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है. इसकी जानकारी  पाकिस्तान की सेना ने दी है. पाकिस्तान आर्मी की तरफ से बताया गया है कि सेना के लापता हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है और इनमें सवार सभी छह अधिकारी और सैनिक मारे गए हैं. मारे गए अधिकारियों में 12 कॉर्प्स के कमांडर लेफ़्टिनेंट जनरल सरफ़राज़ अली(Commander Lieutenant General Sarfaraz Ali) भी थे. सेना का कहना है कि शुरुआती जांच में ये पता चला है कि खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ.

null



गौरतलब है कि सोमवार, 1 अगस्त की रात को बलूचिस्तान के लासबेला में रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हेलीकॉप्टर का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था. पाकिस्तान की सेना ने इसे लेकर अभियान भी चलाया था. लेकिन उसे हेलीकॉप्टर का मलबा मिला. वहीं पाकिस्‍तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (Inter Service Public Relation) व पाकिस्‍तानी सेना के मीडिया विंग ने ट्विटर पर कहा कि एविएशन हेलिकॉप्टर (Aviation Helicopter) बलूचिस्तान (Balochistan) के लासबेला (Lasbela) में बाढ़ राहत अभियान (Flood Relief Operation) पर था, जब उसका हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया. ट्वीट में कहा गया, "बलूचिस्तान में बाढ़ (Flood) राहत कार्यों की निगरानी कर रहे कमांडर 12 कोर सहित छह लोग सवार थे."


इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना के एक हेलीकॉप्टर के लापता होने को लेकर आर्मी प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा(Army Chief General Qamar Javed Bajwa) से फोन पर बातचीत की थी. वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान(Former PM Imran Khan) ख़ान ने भी ट्वीट पर इस घटना पर चिंता जताई है और सभी के सुरक्षित लौटने की कामना की थी. बता दें कि पाकिस्‍तानी सेना बाढ़ग्रस्‍त बलूचिस्‍तान(Baluchistan), सिंध(Sindh), गिलगिट-बालटिस्‍तान(Gilgit-Baltistan) और खैबर प्रांत(Khyber Province) में राहत अभियान चला रही है. अभियान के दौरान, पीएएफ(Pakistan Air Force) हेलिकॉप्टर बेड़े ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आटा, घी, चीनी, दाल, चाय और जीवन रक्षक दवाओं सहित 16,995 पाउंड का राहत सामान पहुंचाया.

Latest News

Featured

Around The Web