लोन रिकवरी के लिए आए एजेंटो ने किसान की गर्भवती बेटी को कुचल कर मार डाला!

झारखंडः लोन पर लिया था ट्रैक्टर, रिकवरी के लिए आए लोगों ने किसान की गर्भवती बेटी को कुचला
 | 
किसान
झारखंड के हजारीबाग में एक स्तब्ध करने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि एक फाइनेंस कंपनी ने किसान की गर्भवती बेटी को महज इस वजह से कुचल कर मार डाला, क्योंकि वो लोन पर लिए ट्रैक्टर को जब्त करने का विरोध कर रही थी। पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कारिंदों पर हत्या का केस दर्ज किया है।

रांची।  झारखंड के हजारीबाग में एक दिल दहला देने वाली  घटना सामने आई है.. आरोप है कि एक फाइनेंस कंपनी ने किसान की गर्भवती बेटी को महज इस वजह से कुचल कर मार डाला, क्योंकि वो लोन पर लिए ट्रैक्टर को जब्त करने का विरोध कर रही थी..पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कारिंदों पर हत्या का केस दर्ज किया है.. 

पुलिस का कहना है कि आईपीसी के सेक्शन 302 के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं..पुलिस का कहना है कि कंपनी ने ट्रैक्टर की रिकवरी के लिए पीड़ित परिवार के घर जाने से पहले उनसे संपर्क नहीं किया था.. कंपनी के लोग सीधे ही किसान के घर जा पहुंचे थे.. हजारीबाग के एसपी मनोज रतन के मुताबिक कंपनी के कारिंदों से बहस के बाद ये वारदात हुई, जिसमें लड़की को कुचलकर मार दिया गया..उधर पीड़ित परिवार का कहना है कि महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के लोग बगैर सूचना के घर पर जा धमके थे.वो ट्रैक्टर को जबरन ले जाने की कोशिश कर रहे थे.. लेकिन किसान की लड़की उनके सामने आ गई। दोनों के बीच तीखी बहस हुई.

उसके बाद कंपनी के कारिंदों ने लड़की को ट्रैक्टर के नीचे कुचल दिया.. परिवार के एक नजदीकी शख्स का कहना है कि मामले का पता चलने पर वो जख्मी लड़की को लेकर अस्पताल गए पर वो पहले ही मर चुकी थी। चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उसे ब्रॉट डेड घोषित कर दिया..

उनका कहना है कि दिव्यांग किसान मिथिलेश मेहता की बेटी मोनिका तीन महीने की गर्भवती भी थी.. पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्होंने महिंद्रा फाइनेंस से कर्ज लेकर ट्रैक्टर खरीदा था.. दो दिन पहले कंपनी की ओर से मैसेज आया कि किश्त की रकम के बकाया 1 लाख 20 हजार रुपये जमा करें. लेकिन वो तय तिथि पर नहीं पहुंच पाए.. उसके बाद कंपनी ने ट्रैक्टर की रिकवरी के लिए अपने कारिदों को किसान के घर भेज दिया.. इस घटना का देश भर में भारी विरोध हो रहा है।

Latest News

Featured

Around The Web