गुजरात में एक ही पोर्ट से लगभग 22 हजार करोड़ का ड्रग्स बरामद होने पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

राहुल गांधी - एक ही पोर्ट पर 3 बार ड्रग्स बरामद होने के बावजूद, उसी पोर्ट पर लगातार ड्रग्स कैसे उतर रही है? 
 | 
SS
बीते कुछ महीनों में गुजरात के कच्छ में मुंद्रा पोर्ट जोकि अडानी समूह का है, पर 3 बार ड्रग्स बरामद हुआ है. बीते साल 21 सितंबर 2021 में मुंद्रा पोर्ट पर 3 टन अफगान हीरोइन जब्त की गई थी. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 21 हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी. जिसे राजस्व और खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue and Intelligence) ने दो कंटेनरों से जब्त किया था.

नई दिल्ली - गुजरात में लगातार कई महीनों से मुंद्रा पोर्ट(Adani Groups) से ड्रग्स की खेप मिलने और बीते हफ्ते जहरीली शराब पीने से 50 से अधिक लोगों की मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार को फिर से आड़े हाथ लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार व गुजरात(Gujarat) सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा कि डबल इंजन सरकार में बैठे कौन लोग हैं जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं? गुजरात के युवाओं को नशे में क्यों धकेला जा रहा है?

SS

राहुल गांधी ने मुंद्रा पोर्ट पर बरामद ड्रग्स के आंकड़े भी पेश किए हैं. उन्होंने बताया कि सितंबर 2021 में मुंद्रा पोर्ट से 3 हजार किलो ड्रग्स बरामद हुआ जिसकी कीमत करीब 21 हज़ार करोड़ रुपये है. जबकि मई 2022 व जुलाई 2022 में क्रमशः 56 किलो व 75 किलो ड्रग्स मिला था जिसकी कीमत करीब 1 हजार करोड़ रुपये है. ऐसे में कुछ महीनों में 22 हजार करोड़ रुपये का ड्रग्स मिलने पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने सरकार से सवाल भी किये हैं. उन्होंने पूछा

SS

1. एक ही पोर्ट पर 3 बार ड्रग्स बरामद होने के बावजूद, उसी पोर्ट पर लगातार ड्रग्स कैसे उतर रही है?

2. क्या गुजरात में कानून व्यवस्था ख़त्म है? माफिया को कानून का कोई डर नहीं? या ये माफिया की सरकार है?

राहुल गांधी ने ट्विटर पर #BJPDrugGate हैशटैग भी शेयर किया जोकि अब ट्रेंड कर रहा है.

क्या है मामला

बीते कुछ महीनों में गुजरात के कच्छ में मुंद्रा पोर्ट(Mundra Port) जोकि अडानी समूह(Gautam Adani Group) का है, पर 3 बार ड्रग्स बरामद हुआ है. बीते साल 21 सितंबर 2021 में मुंद्रा पोर्ट पर 3 टन अफगान हीरोइन जब्त की गई थी. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 21 हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी. जिसे राजस्व और खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue and Intelligence) ने दो कंटेनरों से जब्त किया था.

XA
DRUGS CAUGHT AT MUNDRA PORT

इसके बाद बीती 26 मई को राजस्व और खुफिया निदेशालय(DRI) ने गुजरात के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम कोकीन(Cocaine) जब्त की थी. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार(International Market) में 500 करोड़ रुपये कीमत थी. इसे ईरान से नमक के बोरों में छिपाकर भेजा गया था. जांच एजेंसी ने 24 मई से ऑपरेशन नमकीन 'Ops Nmkeen' के तहत इरान से आने वाले सभी कसाइंनमेंट पर नजर रखनी शुरू कर दी थी.

SS
DRUGS CAUGHT AT MUNDRA PORT

वहीं बीते जुलाई महीने में गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से ही गुजरात ATS(Anti Terrorism Squad) ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर 75 किलो हेरोइन(heroin) बरामद की. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 500 करोड़ रुपये आंकी गई थी. इसे यूएई(United Arab Emirates) से पंजाब में भेजे जाने की प्लांनिग थी. लेकिन पंजाब पुलिस की टीमों ने एटीएस गुजरात और केंद्रीय एजेंसियों के साथ जॉइंट ऑपरेशन चलाया, जिसमें गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर एक कंटेनर से 75 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई.

AA
DRUGS CAUGHT AT MUNDRA PORT

 

Latest News

Featured

Around The Web