RSS मुख्यालय को CISF की सुरक्षा और एयरपोर्ट प्राइवेट गार्ड के हवाले! विपक्ष हमलावर हुआ

आरएसएस के दिल्ली कार्यालय को मिली सीआईएसएफ की सुरक्षा विवाद शुरू
 | 
संघ
नागपुर स्थित RSS मुख्यालय और प्रमुख मोहन बागवत को पहले से ही CISF की सुरक्षा मिली हुई है। भागवत को जेड-प्लस सुरक्षा दी गई है। बताया जा रहा है कि गोपनीय इनपुट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर इस खबर के सामने आते ही लोग तंज कसने लगे।

दिल्ली। सीआईएसएफ के जवान अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय को सुरक्षा मुहैया कराएंगे। अत्याधुनिक हथियारों से लैस सीआईएसएफ के जवानों को मुख्यालय परिसर में तैनात किया गया है. जानकारी के अनुसार एक सितंबर से दिल्ली के झंडेवालान स्थित मुख्य 'केशव कुंज' कार्यालय और 'उदासीन आश्रम' के पास स्थित कैंप कार्यालय को सीआईएसएफ सुरक्षा प्रदान की गई है.

नागपुर में RSS मुख्यालय और प्रमुख मोहन बागवत पहले से ही CISF की सुरक्षा में हैं। भागवत को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने गोपनीय इनपुट के आधार पर यह फैसला लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर इस खबर के सामने आते ही लोगों ने ताना मारना शुरू कर दिया.

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने ट्वीट किया, ''संघ मुख्यालय की सुरक्षा के लिए 150 सीआईएसएफ जवानों को तैनात किया गया है, नागरिक हवाई अड्डों से सीआईएसएफ जवानों को हटा दिया गया है, संघ प्रमुख को भी सीआईएसएफ द्वारा जेड प्लस सुरक्षा दी गई है, आप सभी आगे समझदार हैं.'' राष्ट्र मंच की ओर से ट्वीट किया गया कि जहां हजारों लाख यात्री रोजाना आते हैं, वहां "हवाई अड्डे" की सुरक्षा निजी गार्ड करेंगे लेकिन आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा सीआईएसएफ के जवान करेंगे। अद्भुत दोस्त। इस ट्वीट को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने रीट्वीट किया है।

अमरदास नाम के एक यूजर ने लिखा कि क्यों? अगर हवाई अड्डों की सुरक्षा निजी सुरक्षा गार्ड कर सकते हैं, तो आरएसएस मुख्यालय को निजी सुरक्षा गार्ड क्यों नहीं दिए जा सकते? क्या स्वयंसेवक अपने डंडों और चाकुओं से आरएसएस कार्यालयों की रखवाली नहीं कर सकते? गणेश नाम के एक यूजर ने लिखा कि जो लोग तीन दिन में अपनी सेना बनाने की बात करते थे, उन्हें भी दूसरों की जरूरत पड़ने लगी।

बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आरएसएस कार्यालय की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय को गोपनीय जानकारी दी थी। इन सूचनाओं के आधार पर गृह मंत्रालय ने आरएसएस मुख्यालय को सीआईएसएफ सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। गौरतलब है कि सरकार ने हाल ही में एयरपोर्ट सुरक्षा में लगे CISF के 3,000 से अधिक पदों को समाप्त कर दिया है। उनकी जगह गैर संवेदनशील ड्यूटी निजी सुरक्षा गार्ड को सौंपी जाएगी। हवाई अड्डे पर कुछ स्थानों की निगरानी के लिए यात्रियों की सहायता के लिए, लाइन में लगने के लिए निजी सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे।

Latest News

Featured

Around The Web