राजपथ यानि कर्तव्य पथ तो राजभवन कर्तव्य भवन क्यों नहीं!

थरूर बोले- राजस्थान का नाम भी रखो कर्तव्यस्थान
 | 
सशिथरूर
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ यदि राजपथ का नाम बदलकर कार्तव्यपथ हो सकता है तो क्या राजभवन कर्तव्य भवन नहीं होने चाहिए। वहां क्यों रुके? उन्होंने आगे कहा कि क्यों न राजस्थान का नाम बदलकर कर्तव्यस्थान रखा जाना चाहिए।

दिल्ली।  राजपथ का नाम कर्तव्य पथ रखने को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इस तरह राजस्थान का नाम भी कर्तव्य स्थल होना चाहिए।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, "अगर राजपथ का नाम बदलकर कार्तव्यपथ किया जा सकता है, तो क्या राजभवन कर्तव्य भवन नहीं होना चाहिए। आप वहां क्यों रहे? उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान का नाम बदलकर ड्यूटी प्लेस क्यों नहीं किया जाना चाहिए।

बता दें, पीएम मोदी ने गुरुवार (8 सितंबर) को सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के अनावरण के साथ दिल्ली में कर्तव्य पथ का उद्घाटन किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा था कि गुलामी के वक्त यहां ब्रिटिश राज के एक प्रतिनिधि की मूर्ति थी. आज देश ने नेताजी की प्रतिमा को उसी स्थान पर स्थापित कर एक आधुनिक, मजबूत भारत के जीवन की स्थापना भी की है। पीएम ने कहा था, "अगर आजादी के बाद हमारा भारत सुभाष बाबू के रास्ते पर चलता तो आज देश किस ऊंचाई पर होता! लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद हमारे इस महान नायक को भुला दिया गया। उनके विचार, यहां तक ​​कि उनसे जुड़े प्रतीकों को भी भुला दिया गया। , नजरअंदाज कर दिया गया।

वहीं कांग्रेस ने पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने इस कार्यक्रम में विपक्षी नेताओं को आमंत्रित नहीं किया. यह भी आरोप लगाया गया कि इस तरह के आयोजन केवल शासन के महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए किए जा रहे हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया, “यह एक पुरानी सड़क है। उन्होंने इसका विस्तार और सौंदर्यीकरण किया। यह भूमि का नया अधिग्रहण या विस्तारित सड़क नहीं है। एक फुटपाथ का पुनर्निर्माण और कुछ सौंदर्यीकरण करना, इसे एक नया नाम देना और प्रधान मंत्री स्वयं इसका उद्घाटन करते हैं। ऐसी छोटी-छोटी बातों के लिए मुझे समझ नहीं आता कि क्या चाहिए था।" 

Latest News

Featured

Around The Web